सोनी सब के ‘शुभ लाभ-आपके घर में’ में सविता ने आखिरकार श्रेया को अपना लिया और वह पता लगाती है कि प्रीति कौन है

1 min


सोनी सब का ‘शुभ लाभ- आपके घर में’ अपनी वास्तविक-सी कहानी के साथ दर्शकों का पसंदीदा बना हुआ है। इस शो में छोटे शहर में रहने वाले साधारण परिवार की जिंदगी को दिखाया गया है और यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि कैसे सही रास्ते पर चलते हुए हल्के-फुलके तरीके से परेशानियों का हल निकाला जा सकता है। आगामी एपिसोड्स में दिखाया जायेगा कि सविता (गीतांजलि टिकेकर) का मन बदल गया है, क्योंकि उसने श्रेया (तनिशा मेहता) को अपना लिया है।

वैभव (आशय मिश्रा) और प्रीति (किंजल पांड्या) की शादी की तैयारियों के बीच, सविता को प्रीति के गलत इरादों के बारे में पता चल जाता है और उसे एहसास होता है कि उसने श्रेया को पहचनाने में गलती कर दी। इसके बाद सविता, श्रेया के पास जाकर वैभव के लिये उसका हाथ माँगती है और प्यार के इन दो पंछियों को एक साथ ले आती है। खुशकिस्मती से सविता ने सही समय पर श्रेया को पहचान लिया और वह उसे लेकर प्रीति और वैभव को शादी करने से रोकने के लिये जाती है। माँ लक्ष्मी की सीख को ध्यान में रखते हुए सविता आखिरकार सही कदम उठाती है और अपनी गलती स्वीकार करती है। वह अपने बेटे और श्रेया के लिये सबकुछ सही करने के लिये समय से लड़ती है।

क्या सविता अपनी गलतियों को सुधार पायेगी, क्या वह सही समय पर शादी रोककर वैभव के भविष्य को बचा पायेगी?

सविता तोशनीवाल की भूमिका निभा रहीं, गीतांजलि टिकेकर कहती हैं, “नये एपिसोड की शूटिंग करना बेहद ही रोमांचक था, क्योंकि सविता को यह समझ आ चुका है कि श्रेया ही वैभव के लिये सही है। वह तुंरत ही उसके पास पहुँचती है और अपनी गलती मानकर उनकी शादी करवाती है। यह शो और इसकी सीख का पूरा सार है। हम अक्सर अपने अहंकार को आगे ले आते हैं और अपनी गलतियों के लिये माफी माँगने और उसे सही करने से बचते हैं। लेकिन हमें यह समझने की जरूरत है कि इंसानों से गलती हो ही जाती है और यह सही भी है जब तक कि हमें उसका एहसास हो जाये और हम उसके लिये क्षमा माँग लें। सविता अपने अहम को छोड़ देती है और अपने अंदाज से श्रेया और वैभव को जीवनभर की खुशियाँ देती है।”

देखते रहिये, अपना पसंदीदा शो ‘शुभ लाभ- आपके घर में’, हर सोमवार से शनिवार, रात 9.30 बजे, केवल सोनी सब पर

SHARE

Mayapuri