बढ़ सकती है सलमान खान की मुश्किल

1 min


सलमान खान के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. हिट एंड रन केस का जिन्न एक बार फिर बोतल से निकलने को तैयार है. 2002 के मुंबई हिट एंड रन मामले में सलमान खान को बरी करने के फैसले के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 12 हफ्ते बाद सुनवाई करेगा. आपको बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान खान को हिट एंड रन मामले में बरी कर दिया था.

आरोप साबित नहीं हुए !

हाईकोर्ट ने कहा था कि ऐक्सीडेंट के वक्त सलमान खान गाड़ी चला रहे थे और उन्होंने शराब पी रखी थी. अभियोजन पक्ष ये आरोप साबित करने में विफल रहा. कोर्ट ने सलमान की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी रविंद्र पाटिल की गवाही को भी अविश्वसनीय करार दिया था.

क्या है पूरा मामला ?

28 अक्टूबर, 2002 को मुंबई के बांद्रा इलाके में एक दुकान के बाहर सड़क किनारे सो रहे पांच लोगों पर कथित तौर पर सलमान ने अपनी लैंडक्रूजर कार चढ़ा दी थी. इसमें हादसे में एक शख्स की मौत हो गई थी और बाकी चार गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

सलमान को हुई थी 5 साल की सजा

मामले की सुनवाई करते हुए मुंबई की सत्र अदालत ने सलमान को दोषी ठहराते हुए पांच साल कैद की सजा सुनाई थी. हालांकि जेल से बचने के लिए सलमान खान ने उसी दिन बॉम्बे हाईकोर्ट से सजा पर स्टे ले लिया था. बाद में सलमान ने सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की, जिस पर 10 दिसंबर को हाई कोर्ट ने बॉलीवुड स्टार को सभी आरोपों से बरी कर दिया.
https://www.youtube.com/watch?v=H93UM8KsBEA

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये