Advertisement

Advertisement

बिग बॉस स्पेशल: सिद्धार्थ शुक्ला को मात देते हुए रश्मि देसाई बनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के चार्ट पर अव्वल

0 28

Advertisement

सुपरस्टार सलमान खान ने बिग बॉस होस्ट करने की वजह से बिग बॉस के हर सिजन की फैन फॉलोविंग बहुत ज्यादा होती हैं। साथ ही, अब की बार का सीजन थोडा ‘तेढा’ होने की वजह से और ज्यादा दिलचस्प बन गया हैं। 13 वें सीजन में पहले से ज्यादा रहें ट्विस्ट और इस बार चुने गये सेलिब्रिटीज की वजह से भी इस सिजन की लोकप्रियता अधिक बढ़ गयी है।

बिग बॉस के 13 प्रतियोगियों की रैंकिंग पर नजर डाले तो, सारे प्रतियोगीयों में सबसे ज्यादा लोकप्रियता टेलिविजन की फेवरेट ‘बहु’ रश्मि देसाई को मिली दिखायी दे रही हैं। बिग बॉस शुरू होने से पहले रश्मि के एक्स बॉयफ्रेंड अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला नंबर वन स्थान पर थे। सिद्धार्थ को पीछे छोड़ कर रश्मि अब बिग बॉस के 13 कंटेस्टंट्स में अव्वल स्थान पर पहुँच गयी हैं। रश्मि 100 अंकों के साथ चार्ट पर पहले स्थान पर हैं, तो सिद्धार्थ 80.39 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

टेलीविजन सीरियल्स की लोकप्रिय अभिनेत्री दलजीत कौर ने 71.93 अंकों के साथ तिसरा स्थान हासिल किया हैं। तो पारस छाबड़ा 71.64 अंको के साथ चौथे स्थान पर हैं। दलजीत कौर दूसरे सप्ताह में ही बाहर हो गयी थी। लेकिन टेलिविजन की इस लोकप्रिय बहु की पॉप्युलैरिटी फिर भी बरकरार हैं। पांचवें स्थान पर हैं, बॉलीवुड अदाकारा कोएना मित्रा। कोयना ने 69.87 अंक हासिल करके शेफाली बग्गा को पिछे छोड दिया हैं।

बिग बॉस की सिजलिंग हॉट कंटेस्टंट माहिरा शर्मा 56.49  अंकों के साथ सांतवें स्थान पर हैं। तो, टेलिविजन के लोकप्रिय लेखक सिद्धार्थ डे 52.14 अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं। टेलिविजन के दुनिया के सबसे ज्यादा लोकप्रिय हास्य कलाकार और अभिनेता कृष्णा अभिषेक की बहन अभिनेत्री आरती सिंह बिग बॉस का सिजन लाँच होते वक्त चौथे स्थान पर थी। लेकिन सिजन शुरू होने के बाद अब वह आंठवें स्थान पर पहुँच गयी हैं।

बिग बॉस शो लाँच होने से पहले और बाद अभी भी शहनाज गिल दसवें स्थान पर ही बनी हुए हैं। लेकिन देवोलिना भट्टाचार्य के लोकप्रियता में काफी गिरावट देखी गयी हैं। लॉन्च से पहले पाचवें स्थान पर रही देवोलिना अब ग्यारहवे स्थान तक पहुँच गयी हैं। पिछले हफ्ते बिग बॉस के बाहर हुए अबु मलिक 12 वे स्थान पर हैं। तो कश्मीरी मॉडल असीम रियाज़ लोकप्रियता में 13 वे स्थान पर हैं।

यह आँकड़े अमरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित किए गयें हैं। स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक, अश्वनी कौल कहतें हैं, “सलमान खान तो निर्विवाद सुपरस्टार हैं। साथ ही, उनका शो बिग बॉस 13 और उनके प्रतियोगी भी काफी लोकप्रिय हैं। शो शुरू होने से पहले हमने मीडिया का विश्लेषण किया।  14 भाषाओं में 600 से अधिक समाचार स्रोतों से डेटा एकत्र किया। इनमें फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, सोशल मीडिया, वायरल खबरें, और डिजिटल प्लेटफॉर्म भी शामिल हैं।“

अश्वनी कौल आगे कहतें हैं, “हमने यह शो लाँच होने के बाद भी उनकी रैंकिंग जाँची। और उनकी रैंकिंग में भारी बदलाव भी पाया। कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में हमें सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं”   ”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply