करण जौहर बनें 2019 के सबसे लोकप्रिय भारतीय फिल्ममेकर !

1 min


फिल्ममेकर करण जौहर बॉलीवूड के लोकप्रिय फिल्ममेकर्स की सूची में सबसे उपर हैं। पिछले छमाही में बॉलीवूड में लोकप्रिय फिल्मकारों की स्कोर ट्रेंड्स इंडिया की फहरिश्त में करण जौहर अव्वल होने की बात सामने आयी हैं।

इस सूची के अनुसार, करण जौहर पहले स्थान पर तो, फिल्म 2.0 के निर्देशक शंकर दूसरे स्थान पर, फरहान अख्तर तिसरे स्थान पर, रोहित शेट्टी चौथे स्थान पर तो अनुराग कश्यप पांचवे स्थान पर हैं।   यह आँकड़े अमेरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित किए गयें हैं।

सिंबा, केसरी, कलंक और स्टुडंट ऑफ दि इयर-2 इन फिल्मों की वजह से करण जौहर बॉलीवूड के फिल्मकारों में सबसे अधिक चर्चा में रहें हैं। साथ ही, उनका कॉफ़ी विथ करण सीजन 6 भी सबसे चर्चित टॉक शो रहा।

स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के आंकड़ों के अनुसार, वायरल न्यूज, न्यूजप्रिंट, डिजिटल, सोशल प्लेटफॉर्म और वेबसाइट्स इन लोकप्रियता की सभी श्रेणियों में करण 100 अंकों के साथ छायें हुए थें। वहीं, दक्षिण भारतीय फिल्मों के लोकप्रिय फिल्मकार शंकर 89.15 अंकों के साथ लोकप्रियता में दुसरे स्थान पर हैं। रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर ‘2.0’ के निर्देशक रहें शंकर, डिजीटल श्रेणी में 93.07 अंक, वायरल समाचार श्रेणी में 17 अंक और न्यूजप्रिंट श्रेणी में 100 अंकों के साथ लोकप्रियता के दुसरे पायदान पर हैं।

लोकप्रियता में फिल्ममेकर फरहान अख्तर तिसरे स्थान पर हैं। अपनी फिल्म ‘गली बॉय’ और वेबसीरिज ‘मेड इन हेवन’ की लोकप्रियता के साथ ही, मॉडेल शिबानी दांडेकर के साथ डेटिंग की खबरों की वजह से भी वह लोकप्रियता में तिसरे पायदान तक पहुँचे हैं।

फिल्ममेकर और टेलीविजन के लोकप्रिय होस्ट रोहित शेट्टी 30.24 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सिंबा’ और हालही में आये रिएलिटी शोज में सबसे ज्यादा टीआरपी हासिल हुए टेलीविजन शो ‘खतरों के खिलाडी’ के सफलता की वजह से रोहित शेट्टी चौथे पायदान तक पहुँच पायें हैं। साथ ही, पिछले एक महिने में फिल्म ‘सुर्यवंशी’ के बारे में मीडिया में छायी खबरों की वजह से भी रोहित लोकप्रियता में बनें हुए हैं।

नेटफ्लिक्स की सबसे लोकप्रिय वेब श्रृंखला ‘सैक्रेड गेम्स’ के निर्माता और निर्देशक रहें अनुराग कश्यप अपनी इस वेबसीरिज के दूसरे पार्ट को लेकर दर्शकों में बनी उत्सुकता की वजह से सुर्खियों में रहें हैं। साथ ही, वह हृतिक रोशन स्टारर‘सुपर 30’ के भी निर्माता हैं। इस फिल्म को लेकर रहीं कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से और सोशल मीडिया पर अपने बेबाक बयानों की वजह से अनुराग मीडिया में छाए रहें। साथ ही साथ अनुराग कश्यप की हालही में रिलीज हुई फिल्म ‘गेम ओवर’की वजह से भी वह चर्चा में रहें हैं।

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल खुलासा करते हैं, “करण जौहर खुद में एक ब्रांड हैं। वह सिर्फ अपनी फिल्मों की वजह से ही नही बल्कि वह सोशली भी काफी एक्टिव्ह रहने से लोग उन्हें चाहते हैं। करण के डुडल्स हो या फिर उनके एअरपोर्ट लुक्स..  वह लगभग हर दिन सुर्खियाँ बटौरतें हैं। उनकी फॉलोविंग मासेस और क्लासेस दोनों में हैं। शायद वह इकलौते ऐसे फिल्ममेकर हैं, जिनकी ब़ॉलीवूड एक्टर्स की तरह फैन फॉलोविंग हैं।“

अश्वनी कौल आगे बताते हैं, “ 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं। यह नंबर फेसबुकट्विटरप्रिंट प्रकाशनवायरल न्यूजब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये