प्रत्यूषा बनर्जी की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें

1 min


‘बालिका वधू’ से लोगों के दिलों में खास पहचान हासिल करने वाली जानी मानी अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी ने मुम्बई में आत्महत्या कर ली है, लेकिन उनकी आत्महत्या की गुत्थी आसानी से सुलझती हुई नजर नहीं आ रही। 24 वर्षीय टी.वी अभिनेत्री प्रत्यूषा ने अपने घर के पंखे से लटककर जान दे दी, जिसके बाद उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित किया गया। उनकी खुदकुशी के बाद कई तरह की बातें सामने आ रही है खैर असल वजह का तो पुख्ता जांच के बाद ही पता चलेगा लेकिन प्रत्यूषा की मौत से जुड़ी कुछ एक ऐसी बातें हैं जो हम आपको बताना चाहेंगे।

prats rah

ये दोनों एक साथ टी.वी शो ‘पावर कपल’ में भी एक साथ नजर आए थे जहां पर इन दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिली। सूत्र बताते हैं कि प्रत्यूषा के अपने शरीर पर राहुल के नाम का टैटू भी गुदवाया था  हालांकि बीते दिनों से मीडिया में जो खबरें छाई हुई हैं वो कुछ ओर ही इशारा कर रही है उनसे लग रहा है कि वो अपने ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह के साथ रिलेशनशिप में खुश नहीं थी।

pratyusha

 

साल की शुरुआत में कुछ लोग पुलिस की वेशभूषा में प्रत्यूषा के घर घुस आए थे और घर में रेड मारनी शुरू कर दी थी। इस हादसे का खुलासा प्रत्यूषा ने सार्वजनिक रूप से सामने आकर किया। हालांकि बाद में मायानगरी में इस बात की चर्चा होने लगी कि वो लोग पैसे संबंधी लेन देन के लिए उनके ब्वॉयफ्रेड राहुल को ढ़ूंढने के लिए यहां आए।

pratyusha_

प्रत्यूषा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी कई के खुलासे हुए हैं बताया गया है कि प्रत्यूषा का मौत सफोकेशन की वजह से हुई और उनके शरीर पर चोटों के भी निशान हैं। कुछ संकेत ऐसे भी मिले हैं जो प्रेग्नेंसी की शुरुआती स्टेज की ओर इशारा कर रहे हैं, साथ ही कलाई पर एक कट का निशान भी देखा गया जिससे साबित होता है कि वो पहले भी सुसाइड करने की कोशिश कर चुकी हैं।

pratyusha banerjee

सूत्रों की मानें तो प्रत्यूषा जल्द ही राहुल के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली थी यहां तक कि इन दोनों की शादी की सारी तैयारियां भी पूरी कर ली थी लेकिन अचानक न जाने क्या हुआ कि प्रत्यूषा ये कदम उठाने पर मजबूर हो गयी। बता दें प्रत्यूषा ने रांची जाकर खुद राहुल के माता पिता ये खुद इस शादी के लिए बात की थी।

kamya

टी.वी इंडस्ट्री से जुड़े प्रत्यूषा के दोस्त विकास गुप्ता का कहना है कि प्रत्यूषा एक बेमेल रिश्ते में थी वह इस रिश्ते को बस इसलिए खत्म नहीं करना चाहती थी क्योंकि उन्हें इस बात का डर था कि लोग क्या कहेंगे। उनकी दोस्त काम्या पंजाबी का कहना है कि प्रत्यूषा ने खुदकुशी से तीन चार दिन पहले मुझे फोन किया था और बताया था कि राहुल उसे धोखा दे रहा है और वह इस रिश्ते में नहीं रह सकती।

rahul and pratysha

वहीं सूत्रों की मानें तो दूसरी ओर प्रत्यूषा के ने मां  राहुल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है साथ ही उनका कहना है कि वो उनकी बेटी पर काफी अत्याचार करता था इसलिए बचना नहीं चाहिए।

 

pratyusha-

सुनने में तो ये भी आया है कि कि प्रत्यूषा के बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह पहले से ही शादीशुदा थे और उनकी पत्नी कोलकाता में रह रही हैं और जब इस बात का पता प्रत्यूषा को चला तो वह अपने बॉयफ्रेंड के इस सच का सामना नहीं कर पाईं और इस बात से उनके मन को काफी ठेस पहुंची जिसकी वजह वो ये कदम उठाने पर मजबूर हो गयीं।

anandi

प्रत्यूषा बनर्जी के आत्महत्या की खबर से पूरी इंडस्ट्री सन्न है, सवाल हर किसी के जहन में आखिर इस एक्ट्रेस ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया? उनकी आत्महत्या के पीछे उनके ब्वॉयफ्रेंड के साथ अनबन की वजह बताई जा रही है तो कभी माता पिता के साथ और इन सब चर्चाओं में कितनी सच्चाई है ये सब पुलिस की जांच पूरी होने के बाद ही पता चलेगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये