देखिए, सोशल मीडिया को किस कदर दीवाना बना दिया है युवा एक्ट्रेस श्रद्धा दास ने

1 min


बहुचर्चित फिल्म ‘दिल तो बच्चा है जी’, ‘लाहौर’, ‘जिद’, ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’, ‘एक मिनी कथा’, ‘द रॉयल बंगाल टाइगर’, ‘आर्य 2’, ‘मिर्ची मालिनी’, ‘पीएसवी गरुड़ वेगा’, ‘बाबू मोशाय बन्दूक बाज’ और अन्य चालिस फिल्मों की कामयाब ऐक्ट्रेस श्रद्धा दास, साउथ की फिल्मों में भी एक पहचानी हस्ती है, वे हिंदी इंग्लिश, तेलगु, कन्नड़, बंगाली फिल्मों में काफी नाम कमा चुकी है और सोशल मीडिया में भी बेहद एक्टिव है। इंस्टाग्राम में वे अपने फैन्स, फॉलोअर्स को नित नई खबरें और फोटोज पोस्ट करके सबकी चहेती बनी हुई है। उनकी हाल की बिकनी पोज ने सोशल मीडिया में तहलका मचा दिया था, उनकी तराशी हुई मिडरीफ देखकर लोग आहें भरने लगे थे।

लोगों ने उन्हें गॉर्जियास, ब्यूटीफुल, हॉट, जलपरी का नाम दिया। सोशल मीडिया को पावर हाउस मानने वाली यह बंगाली ब्यूटी, खूबसूरत  होने के साथ साथ बेहद बुद्धिमान भी है। उन्होंने न्यू यॉर्क बेस्ड टेक फर्म एस्केप एक्स के साथ कोलाबोरेट करके खुद अपनी मोबाईल ऐप, ‘श्रद्धा दास ऑफिशल ऐप’ के नाम से भी लॉन्च किया था। इस बारे में उन्होंने कहा था कि उनके लिए उनके करियर का वो सबसे ओवर व्हेल्मइंग क्षण रहा जब उन्होंने वो ऐप लॉन्च किया था जो हमेशा उनके दिल के करीब रहेगा। सोशल मीडिया से अपने जुड़ाव के बारे में वे बोली, मैंने हमेशा सोशल मीडिया और प्लेटफॉर्म्स द्वारा लोगों से बेहतरीन तरीके से जुड़े रहने की कोशिश की है और ऐप द्वारा मैं अपने बारे में और ज्यादा जानकारी, पहुंच, कंटेंट प्रस्तुत करने में सक्षम हुई।

फिल्मों की शूटिंग्स से फुर्सत मिलते ही श्रद्धा सोशल मीडिया से जुड़कर अपने लाखों फैन फॉलोअर्स को आनन्ददायक अनुभव से भरने में कोई कसर नहीं छोड़ती। इन दिनों वे अपने फिटनेस के जलवे सोशल मीडिया में बिखेर रही है जिसे उनके फैन्स हॉट केक की तरह लूट रहें हैं।

ये तो सबको पता है कि उनके पास अविश्वसनीय फिटनेस और सहनशक्ति है। उन्होंने शेयर किया कि वे लगातार डांस फिटनेस रूटीन में व्यस्त रहती हैं और योगा को भी अपनाती हैं। वे इसे लगभग हर दिन या सप्ताह में कम से कम पांच बार करती है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया के फैन्स को बताया कि उन्हें अपनी पसंद का फूड बहुत पसंद है और वे लगभग सब कुछ खाती हैं फिर भी वे आसानी से शारीरिक रूप में स्लिम और सही जगह पर सही उभार और कर्व्स को बरकरार रखती है। इसमें उनकी फिटनेस दिनचर्या अद्भुत काम और मदद कर रही है। वे क्रेजी आहार या क्रैश डाइट में विश्वास नहीं करती है और पौष्टिक खाना पसंद करती है।

सोशल मीडिया को जीवन का एक हिस्सा मानने वाली श्रद्धा, सोशल ऑडियंस को बताती है, मैं एक डांस फिटनेस रूटीन में पहले शामिल होती हूं, जिसके बाद योग होता है, प्रत्येक 40-45 मिनट के लिए, एक के बाद एक, ये लगभग दो घंटे चलते हैं और मुझे यह पसंद है। मैं इसे लगभग हर दूसरे दिन करती हूं। मुझे खाना बहुत पसंद है। .मैं सब कुछ खाती हूं चाहे वह मेरी रोटी, सब्जी हो, पुलाव हो, फल हो, दाल का पानी हो, कद्दू का सूप हो, मिठाई हो, सब्जियों का रस, नारियल पानी, घर का बना पिज्जा। आप जो कहें वो मेरे पास है। लेकिन ज्यादातर ताजा घर का खाना और  मैं सन्तुलित खाने की मात्रा तथा समय को ध्यान में रखती हूं। एक बात जरूर बता दूँ कि मैं कभी खाने के बाद नहीं सोती। जैसे ही पेट भरने का एहसास होने लगता है मैं खाना बंद कर देतीं हूँ और मैं कभी भी फैड डाइट नहीं करती। । मैं बस अपनी दिनचर्या, मानसिक स्वास्थ्य (जप करती हूँ) और व्यायाम का ध्यान रखने का अनुशासन रखती हूं। साथ ही मैं वास्तव में खुद से सच्चा प्यार करती हूं और जीवन में कभी भी किसी चीज के लिए पागल नहीं होती या अति नहीं करती।

श्रद्धा के सोशल मीडिया फैन्स के अनुसार, श्रद्धा उनके लिए प्रेरणा हैं और एक जीवंत सोशल मीडिया है और वे हमेशा इस सुपर-फिट ऐक्ट्रेस को और अधिक फॉलो करने के लिए उत्सुक तथा दीवाने हैं।

SHARE

Mayapuri