विद्युत जामवाल के इन स्टंट्स को देखकर आपकी सांसे जाएंगी थम

1 min


Vidyut Jammwal - 7 Physical Feats (1)

बॉलीवुड के एक्शन स्टार विद्युत जामवाल को असंभवता की सीमा का परीक्षण करना पसंद है। फ़िल्म जंगली के अभिनेता ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया, जो फिटनेस की प्रशिक्षण लेते समय किए गए शारीरिक करतबों का संकलन है। फिटनेस को ध्यान में रखते हुए , लोगों का मनोरंजन और उन्हें प्रेरित करते हुए विद्युत जामवाल ने हैरतअंगेज स्टंट्स करने वाली सिरीज़ पब्लिश की जिसमें वे आश्चर्यचकित करने वाले शारीरिक करतब करते हुए नजर आएं।

इस वीडियो में विद्युत जामवाल ऐसे ऐसे स्टंट्स करते हुए नजर आएंगे जिसे देखकर आप आश्चर्यचकित रह जाएंगे, बियर बॉटल पुश अप्स, चक्रासन, पानी पर चलना ( जी आप ने बिल्कुल सही पढ़ा), अपने हाथ की तेज गति से कई मोमबत्तियों को बुझाना, चलती हुई एस्केलेटर पर पुश अप करना, तीन बॉटल्स के ढक्कन को एक ही झटके में अपने पैरों से खोलना, अपनी मुट्ठी में एक अंडे को दबाते हुए ईंटों को हाथ से तोड़ना जो निश्चित रूप से आपको दंग कर देगा।

विद्युत जामवाल का मानना है “मैं खुद को लगातार चुनौतियां देना जरूरी समझत हूं । यह बहुत प्रशंसा की बात है कि इतने सारे लोग मेरे प्रशिक्षण के तरीके से प्रेरित हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि मैं जो काम करता उससे प्रत्येक व्यक्ति यह सीखें की वे स्वयं को चुनौतियां दें भले ही वे जीविका के लिए कुछ भी करें। ईंटों को तोड़ना काबिलेतारिफ है लेकिन खुद के व्यक्तिगत चैलेंजेस से निजात पाना भी किसी से कम नहीं।”

दुनिया के शीर्ष दस मार्शल आर्टिस्ट्स में से एक, जामवाल एक प्रेरणादायक आइकन है, जिनकी बहुत बड़ी मात्रा में फैन फॉलोइंग हैं जिन्हें फिटनेस के प्रति लगाव है। 10 पीपल यु डोंट वांट टू मेस विथ” में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और मैन v/s वाइल्ड फेम के बेयर ग्रिल्स के साथ अपना नाम दर्ज कर विद्युत इस लिस्ट में शामिल होनेवाले पहले भारतीय अभिनेता का गौरव हासिल कर चुके हैं। वे एकमात्र ऐसे भारतीय अभिनेता है जिनके चैट शो एक्स-रेड बाय विद्युत पर उन्होंने एक्शन लेजेंड्स को आमंत्रित कर उनसे दिलचस्प बातें की।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये