सेल्फ क्वारंटाइन में हो रहे बोर , तो घर बैठे एन्जॉय करें ये बेहतरीन हॉरर फिल्में

1 min


हॉरर मूवीज

अगर हॉरर मूवीज के है शौकीन तो सेल्फ क्वारंटाइन के बीच खूब मनोरंजन करेंगी ये फिल्में

पीएम मोदी के आदेश के चलते इस वक्त देश में 21 दिन का लॉकडाऊन है। लोग घरों में कैद है ,बाहर निकलने की पूरी तरह से मनाही है। जिसके चलते लोग घरों में बोर हो रहे है। अगरआप हॉरर मूवीज देखने के शौकीन है तो इस बोरियत को कम करने के लिए मायापुरी आपको चुनिंदा बेहतरीन हॉरर फिल्मों की लिस्ट बता रहा है जो आप घर बैठे देख सकते है और परिवार के साथ एन्जॉय कर सकते है।

1. राज़ (Raaz)

bollywood horror movies

Source – Imdb

अगर हॉरर फिल्मों की बात हो तो हमे सबसे पहले बॉलीवुड की फिल्म ”राज़” जरूर याद आ जाती है। विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित राज़ 2002 की सुपरहिट हॉरर फिल्म थी। इस फिल्म में एक शादी शुदा कपल होता है और संजना(बिपाशा बासु ) एक आत्मा अपने काबू में कर लेती है, जो आदित्य(डिनो मौर्या) और उसके अतीत के बारे में कुछ अंधेरे रहस्यों को उजागर करती है। ये फिल्म दर्शकों को इतनी पसंद आई थी इस फिल्म के दो और पार्ट बने राज़ 2 और राज़ 3

2. द कॉन्जरिंग(The conjuring )

The conjuring

Source – Imdb

‘द कॉन्जरिंग’ एक हॉरर फिल्म की पूरी सीरीज है। फिल्म की कहानी एक ऐसे कपल के इर्द गिर्द घूमती है जो अपनी बेटियों के साथ एक फार्महाउस में रह रहे हैं। लेकिन इस फार्महाउस में काफी कुछ भूतिया देखने को मिलता है। बता दें कि फिल्म में पैट्रिक विल्सन और वेरा फरमिगा ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

3. कर्स ऑफ चकी (Curse of chucky)

हॉरर मूवीज

Source – Pinterest

अक्सर आपने बच्चों को किसी न किसी खिलौने के साथ खेलते हुए देखा होगा, लेकिन जरा सोचिए कि अगर किसी खिलौने में ही कोई भूत आ जाए तो, ऐसे ही कहानी को दिखाती है फिल्म ‘कर्स ऑफ चकी’। इस फिल्म में एक डॉल को बेहद डरावना दिखाया गया है जो लोगों का बेरहमी से कत्ल करता नजर आती है।

4. द नन (The Nun )

the nun

Source – Youtube

हॉलीवुड की डरावनी फिल्मों की बात हो और द नन का जिक्र न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। ‘द नन’ की कहानी कोरिन हार्डी ने लिखी है, जिन्होंने 2015 में ‘द हॉलो’ के नाम से डेब्यू किया था। फिल्म द नन साल 2018 में रिलीज हुई थी।

5. 1920 (1920 )

हॉरर मूवीज

Source – Youtube

बॉलीवुड हॉरर फिल्म 1920 , विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित एक और सुपरहिट हॉरर फिल्म थी। फिल्म में अर्जुन, लिसा के प्यार में पड़ जाता है और अपने परिवार और उसके लिए विश्वास को त्याग देता है। वे पालमपुर में एक जागीर में चले जाते हैं लेकिन जब लीजा एक राक्षसी भावना से ग्रस्त हो जाती है, तो अर्जुन उसे बचाता है। इस फिल्म के बाकि पार्ट 1920 ईविल रिटन और 1920 लंदन भी एक अच्छा ऑप्शन है।

6. ऐनाबेल (annabelle)

 hollywood horror movies

Source – Pinterest

फिल्म ऐनाबेल भी एक हॉलीवुड की हॉरर सीरीज है। फिल्म ऐनाबेल की कहानी एक शापित गुड़िया के इर्द गिर्द घूमती है। फिल्म की कहानी साल 1970 से शुरू होती है, जब एक महिला अपनी बेटी डोना के बर्थडे पर एक एंटिक डॉल गिफ्ट करती है। बस इसके बाद से ही घर में गड़बड़ी शुरू हो जाती है। इस फिल्म को आप यू-ट्यूब पर खरीद कर देख सकते हैं।

7. इंसिडियस (Insidious)

insidious

Source – Imdb

हॉलीवुड फिल्म इंसिडियस सुपरनैचुरल पावर और पैरानॉर्मल एक्टिविटी पर आधारित है। फिल्म आपको डराने में जरूर कामयाब रहेगी। फिल्म में कही न कही आपको डर जरूर लगेगा। वैसै बता दें कि ये फिल्म भी एक सीरीज है। इस फिल्म को आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

8. द लॉर्ड्स ऑफ सालेम (lords of salem)

lords of salem

Source – Talenthouse

हॉरर मूवीज फिल्म ‘द लॉर्ड ऑफ सालेम’ हेदी की कहानी पर आधारित है। हेदी को अपने घर में एक लकड़ी के डिब्बे में ‘द लॉर्ड ऑफ सलेम’ नाम की एलबम मिलती है जिसमें एक औरत की आवाज में अजीबो गरीब आवाज कैद है। इसे सुनने के बाद हेदी की जिंदगी में अजीबोगरीब घटनाएं घटनी शुरू हो जाती है। इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम पर देख सकते है।

और पढ़ेंः सलमान खान की राधे में दो नहीं बल्कि तीन विलेन उनसे भिड़ते नज़र आएंगे


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये