Advertisement

Advertisement

Photos: भारतीय खेल सम्मान समारोह में शामिल हुए क्रिकेट और बॉलीवुड सेलेब्स

0 23

Advertisement

आरपी-संजीव गोयनका समूह और विराट कोहली द्वारा भारतीय खेल सम्मान (आईएसएच) का दूसरा संस्करण 27 सितंबर 2019 को मुंबई में आयोजित किया गया। ये वार्षिक समारोह विभिन्न खेलों में भारतीय एथलीटों को पहचानने और उन्हें मनाने के लिए आयोजित किया जाता है और खेल और बॉलीवुड इंडस्ट्री से कई प्रमुख और प्रसिद्ध हस्तियों इसमें शामिल होती हैं।

इस साल पुलेला गोपीचंद, महेश भूपति, सरदार सिंह, सानिया मिर्जा, सतनाम सिंह, युवराज सिंह, विनेश फोगाट, मिल्खा सिंह, नीरज चोपड़ा, दीपा करमाकर, अजिंक्य रहाणे, जहीर खान और बजरंग पुनिया जैसी हस्तियां इस समारोह में शामिल हुईं। समारोह में अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, अरमान मलिक, अर्जुन कपूर, सोहेल खान, जावेद अख्तर, कार्तिक आर्यन, सलीम मर्चेंट, गुरमीत पीरजादा, सोना मोहपात्रा और सागरिका घाटगे जैसी कई बॉलीवुड हस्तियां भी मौजूद थीं।

विराट कोहली ने कहा, “विभिन्न एथलीट हैं जिन्हें पुरस्कार और छात्रवृत्ति से सम्मानित किया गया। भारतीय खेल सम्मान उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण मंच है जहां उन्हें यह सम्मान और छात्रवृत्ति प्राप्त होगी। ”

अर्जुन कपूर ने कहा, “भारत आजकल खेलों में बहुत आगे बढ़ रहा है। मुझे बहुत खुशी है कि विराट और अन्य सितारे इस तरह के समारोह में आए हैं, जहां न केवल क्रिकेटर्स बल्कि विभिन्न अन्य खेलों के खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाता है। यह पहला ऐसा मंच बनने जा रहा है, जहां वे विराट कोहली फाउंडेशन की बदौलत मिलेंगे। ”

मिल्खा सिंह ने कहा, “इस तरह के मंच पर सम्मानित होने से एथलीटों को प्रेरणा मिलती है। आने वाली युवा पीढ़ी, जो खेल में ऊपर उठने को तैयार हैं, उन्हें भारतीय खेल सम्मान जैसी पहल से प्रेरणा मिलेगी। विराट कोहली फाउंडेशन जो काम कर रहा है वह अद्भुत है। ”

सानिया मिर्जा ने कहा, “मैं पिछले साल भी इस कार्यक्रम का हिस्सा थी और इस मंच पर सम्मानित किया गया। मैं फिर से यहां आकर और खेल के लिए इस उत्सव में बहुत खुश हूं, जो हर किसी के लिए एक उत्सव है।

Virat Kohli and Anushka Sharma at the second edition of Indian Sports Honours
Pulella Gopichand at the second edition of Indian Sports Honours
Priyanka Chopra at the second edition of Indian Sports Honours
Milkha Singh at the second edition of Indian Sports Honours
Karthik Aryan at the second edition of Indian Sports Honours
Arjun Kapoor at the second edition of Indian Sports Honours
Ajinkya Rahane at the second edition of Indian Sports Honours
Zaheer Khan and Sagarika Ghatge at the second edition of Indian Sports Honours

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply