“हर सेक्टर में होता है सेक्शुअल हैरेसमेंट”

1 min


#ME TOO कैंपेन पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर जोरों से चल रहा है. यौन उत्पीड़न, घरेलू हिंसा जैसे मुद्दों से लोगों को जागरुक करने के लिए बॉलीवुड ऐक्टर फरहान अख्तर MARD फाउंडेशन से जुड़े हैं. एक बातचीत के दौरान फरहान ने कहा कि, “ऐसे मामलों में पीड़ित को सामने आने की जरूरत है”. जब फरहान से जब बॉलीवुड में सेक्सुअल हैरेसमेंट के बारे में पूछ गया तो उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ अपने बारे में बात कर सकता हूं. इंडस्ट्री में जिन लोगों के साथ ये घटना होती हैं, उन्हें सामने आकर बोलने की जरूरत है. अगर कोई गलत के खिलाफ अपनी आवाज उठाएगा तो लोग जरूर सुनेंगे. वैसे ये सब कभी मेरे साथ नहीं हुआ. ना ही मेरे जानने वालों के साथ”.

फरहान से जब उनकी संस्था MARD के बॉलीवुड सेलेब्स की मदद करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “हम सभी लोगों के लिए काम करेंगे, मैं देश से हूं, समाज से हूं”.  फरहान ने कहा,ये कैंपेन हमने 2013 में शुरु किया था. उस वक्त निर्भया कांड को लेकर सभी का इमोशनल रिएक्शन था. ये फाउंडेशन उसी के बाद शुरु हुआ.

अब देखना ये है कि फरहान अख्तर की ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की ये कोशिश कितनी कामयाब होती है और अपने इस फाउंडेशन के जरिए वो लोगों को कितना जागरुक कर पाते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये