फिल्मों में आइटम नंबर को लेकर भड़कीं शबाना आजमी, कही ये बड़ी बात

1 min


फिल्मों के आइटम गीतों के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करती रहने वाली दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा कि गीतकारों को इस प्रकार के गीतों को लिखने से पहले दो बार सोचना चाहिए। शबाना आजमी ने कहा, “मैं फिल्मों में आइटम गीतों के इस्तेमाल के खिलाफ हूं। इस प्रकार के गीतों में जो शब्द इस्तेमाल किए जाते हैं, वे अपमानजनक हैं और महिलाओं की छवि के खिलाफ हैं।”

फिल्मों में आइटम नंबर बंद होने चोहिए

सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 2’ में करीना कपूर के एक आइटम डांस का ज़िक्र करते हुए शबाना ने कहा, ‘मैं तो तन्दूरी मुर्गी हूं यार गटकाले अल्कोहल से’ ये कैसा गाना है? इसका फिल्म से कोई भी लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा ये कोई मजाक का वक्त नहीं है बल्कि ये सोचने का वक्त है कि हिंदी सिनेमा किस ओर बढ़ रहा है। मैं आइटम नम्बर का बिलकुल भी समर्थन नहीं करती हूं। फ़िल्मों में इस तरह के आइटम नम्बर नहीं होने चाहिए। यह कहानी से संबंधित भी नहीं होते। गीतकारों को ऐसे गीत लिखने से पहले दो बार सोचना चाहिए।’

आपको बता दें, जानी-मानी अभिनेत्री शबाना आजमी अबतक हिंदी और बंगाली में सौ से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं। फिल्मों के अलावा वह सामाजिक औऱ राजनीतिक कार्यक्रमों में भी सक्रिय रहती हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये