शाहरुख खान ने माना आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस विनाशकारी है

1 min


आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस ऐसी चीज है, जिसे आजकल हर कोई खरीदने की चाहत रखता है। आज की तकनीक के बारे में कहा जाता है कि वह लोगों के बीच संपर्क खत्म कर रही है। बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने बातचीत की अनूठी और अंतरराष्ट्रीय परिकल्पना को अपनाया है। उन्हें इस बात का डर है कि यह भविष्य में इंसानों को अकेला और आलसी बना देगी। ‘भविष्य की दुनिया’ के बारे में बातचीत के लिये ‘टेड टॉक्स इंडिया नई सोच’ पर आमंत्रित स्पीकर से चर्चा के दौरान एसआरके ने अपनी इन आशंकाओं के बारे में बताया।

डिवाइस जो भविष्य में पृथ्वी पर हवा की प्रकृति का पूर्वानुमान और आकलन कर सकती है

इस एपिसोड में तकनीकी आविष्कारकों को दिखाया जायेगा और यह होस्ट एसआरके और गूगल के सीईओ, सुंदर पिचई के बीच बातचीत की वजह से चर्चाओं में है। इस एपिसोड में एसआरके ने दर्शकों के सामने अपनी कुछ चिंताओं को सामने रखा। उनमें से एक स्पीकर अनाब जैन को दिखाया जायेगा, जिन्होंने एक ऐसी डिवाइस तैयार की है, जो भविष्य में पृथ्वी पर हवा की प्रकृति का पूर्वानुमान और आकलन कर सकती है। उन्होंने बताया कि हम इंसान अपनी प्रकृति की कीमत पर भी तकनीक पर लगातार निर्भर होते जा रहे हैं। जब एसआरके ने इस डिवाइस पर एक त्वरित निगाह डाली, उसे सूंघा और उससे बातचीत करने के बाद उन्होंने कहा कि वो हमारे भविष्य की झलक से निराश और हैरान हैं।

क्या आप भी पृथ्वी के भविष्य में झांकना चाहते हैं? आइये इस बारे में जानते हैं, ‘टेड टॉक्स इंडिया नई सोच’ में, 31 दिसंबर 2017 को शाम 7 बजे, स्टार प्लस पर!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये