दर्शक सच देखना चाहता है- शाहिद कपूर

0

10वें जागरण फिल् फेस्टिवल के दौरान शाहिद कपूर ने रविवार को कहा कि वह निडर होकर बेहद ईमानदारी के साथ किरदारों को निभाते हैं। शाहिद कपूर ने कबीर सिंह के बारे में बात करते हुए कहा, जबकि यह फिल्म वर्ष की सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म में से एक बन गई, फिर भी इस फिल्म को आलोचना मिली।

“एक अभिनेता की दर्शकों के प्रति पहली ज़िम्मेदारी होती है कि वह उन्हें एक ईमानदार किरदार दे। मुझे लगता है कि ऐसा बहुत कम ही होता है। इस प्रकार के दबावों के कारण, लोग इतने सावधान रहते हैं कि वो सोचते हैं कि अगर मैं ऐसा करता हूं तो लोग मुझे पसंद करेंगे।’

अगर मैं एक चरित्र निभा रहा हूं तो मुझे उन सभी पहलुओं को क्यों नहीं दिखाना चाहिए? हमें वास्तविकता क्यों बनानी चाहिए जो मौजूद नहीं है, आज एक फिल्म जो इतनी वास्तविक और कच्ची है, 280 करोड़ रुपये कमा रही है।

- Advertisement -

उन्होंने कहा, “हमें जागने और यह महसूस करने की जरूरत है कि दर्शक थोड़ा सच देखना चाहते हैं। वे एकल आयामी फिल्में नहीं देखना चाहते हैं। दर्शकों को स्क्रीन पर एक चरित्र को देखने के लिए अपना मन बनाने की स्वतंत्रता होनी चाहिए।

“दर्शकों के लिए मेरी ज़िम्मेदारी है कि मैं उन्हें एक अच्छा, ईमानदार प्रदर्शन दूं और उम्मीद है कि उन्हें यह समझने में मदद मिले कि मेरा किरदार उनके काम करने का तरीका, उनके कारण क्या हैं। यह उन पर स्वयं निर्णय लेने के लिए है कि वे उनके व्यवहार से सहमत हैं या असहमत हैं। उन्होंने कहा, सिनेमा आपको जीवन को प्रतिबिंबित करने के लिए है।

- Advertisement -

Shahid Kapoor at 10th Jagran Film Festival
Gurinder Chadha at th 10th Jagran Film Festival in Mumbai
Gurinder Chadha at th 10th Jagran Film Festival in Mumbai

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

- Advertisement -

Leave a Reply