शाहरुख खान बहुत ही व्यस्त शेड्यूल पर कर रहे है ‘फैन’ का शूट

1 min


1

लगता है कि शाहरुख़ पर से उनके बैनर ‘रेड चिल्लीस’ के तेहत रिलीज़ फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ की ग्रैंड सक्सेस का नशा लगभग उतर गया है। अब वह वापस अपने काम पर लौट चुके है और एक नए प्रोजेक्ट जिसे वह सबसे ज़यादा चैलेंजिंग फिल्म मानते है क्योंकि जो रोल वह अपनी आनेवाली फिल्म में करने वाले है वो उनके पूरे करियर में निभाने वाला सबसे अलग और मुश्किल किरदार है. शाहरुख़ यश राज फिल्मस की आनेवाली फिल्म ‘फैन’ में एक फैन का किरदार निभा रहे है. बॉलीवुड के मेगा स्टार ‘शाहरुख़’ जिनके दुनिया भर में करोड़ों की तादात में प्रशंसक है, कहते है कि उन्हें इस फिल्म में एक प्रशंसक की भूमिका निभाना किसी चुनौती से कम नहीं है वह इस किरदार को करते हुए बहुत ही बड़ा दबाव महसूस करते है. इन दिनों, शाहरुख़ इस फिल्म के लिए करीब आठ से बारह घंटे की शूटिंग कर रहे है.

2

शाहरुख़ के अनुसार उन्हें सिर्फ उस किरदार को निभाने के लिए जो मेकअप करना होता है उसी में कुछ घंटे लग जाते है. निर्माता आदित्य चोपड़ा और निर्देशक मनीष शर्मा सभी प्रयास कर रहे है कि शाहरुख़ खान का यह किरदार यादगार रहे. हॉलीवुड के जाने-माने मेकअप आर्टिस्ट ‘ग्रेग कैनोम’ ने पहले से शाहरुख़ के इस किरदार को डेवलप कर चुके है और एक अभिनेता के रूप में शाहरुख़ को भी इससे काफी हद तक इस किरदार में ढलने के लिए ज़यादा मुशक्कत नहीं करनी पढ़ती. शाहरुख़ ने बढ़ी ही गंभीरता से कहा “मै अपने सभी प्रशंसकों का सम्मान करता हूँ. मै आज अपने करियर में जहाँ भी हूँ उसमे मेरे फैन्स ने एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है.

 

इस फिल्म में मैं एक “प्रशंसक” की भूमिका निभा रहा हूँ जिसके द्वारा मैं अपने  सभी प्रशंसकों को धन्यवाद और उन्हें पता चल पायेगा कि वह कितने महत्वपूर्ण है क्योंकि कोई भी स्टार छोटे या बड़ा ‘फैन्स’ के प्यार और स्नेह और उनके प्रशंसकों की प्रार्थनाओं से होता है। आजकल शाहरुख़ फिल्म की शूटिंग में काफी व्यस्त है क्योंकि इस फिल्म की शूटिंग उनकी चोट के कारण डिले हो गई है जो उन्हें फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के दौरान लगी थी. उनकी इस चोट की वजह से फिल्म की शूटिंग और रिलीज़ भी डिले हो गयी जबकि ‘फैन’ 2015 की शुरुआत में रिलीज़ होनी थी लेकिन अब अगर सब ठीक रहा तो ‘फैन’ अगस्त 2015 में रिलीज़ होगी.

इसी बीच शाहरुख़ अपनी शूटिंग और अपने प्रोडक्शन हाउस ‘रेड चिल्लीज’ के काम को भी संभल रहे है. साथ ही वह कोशिश कर रहे है कुछ वक़्त के लिए अपने परिवार गौरी, सुहाना और अबराम के साथ एक वेकेशन पर जाने का. शाहरुख़ के बड़े बेटे आर्यन जो विदेश में पढाई कर रहे है वह भी कुछ दिनों की छुट्टी लेकर अपने परिवार का पास आ सकते है.

3

‘फैन’ को ‘दावत-ए-इश्क’, ‘इशकजादे’, ‘लेडिस वर्सेस रिकी बहल’ और ‘बैंड बाजा बारात’ के लेखर हबीब फैज़ल, मनीष शर्मा और आदित्य चोपड़ा ने लिखी है. इसके अलावा फिल्म की हीरोइन और संगीत निर्देशक के बारे में अभी तक कुछ फाइनल नहीं किया गया है. इसी बीच सबसे बड़ा सवाल घूम रहा की क्या शाहरुख़ इस फिल्म में डबल रोल निभा रहे है? निर्माता और खुद शाहरुख़ ने अपने किरदार और फिल्म की कहानी के बारे में कुछ नहीं बताया है. इस फिल्म की कहानी को गोपिनीय राखी गयी है. वैसे फैन 2015 की सबसे ज़यादा चर्चित और उत्सुक्ता से प्रतीक्षा कवने वाली फिल्मों में से एक है.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये