Happy birthday: क्या शाहरुख खान ने तीन बार शादी की थी?

1 min


Shah Rukh khan with his Family

यह एक फेरी टेल लव स्टोरी की तरह है, एक युवक जिसके पास पहुँचने का कोई विशेष लक्ष्य नहीं था, उसने दिल्ली में एक लड़की को देखा।

वहाँ कपल डांस कर रहे थे, और युवक एक लड़की के पास गया और उससे डांस करने के लिए पूछा और लड़की सहमत हो गई, उस डांस से युवक के बीच एक प्रेम कहानी का जन्म हुआ, वह मुस्लिम थे, और मध्यम वर्गीय परिवार से थे और लड़की एक हिंदू परिवार से थी!

  • अली पीटर जाॅन

Shah Rukh khan and Gauri Khan

शाहरुख और गौरी ने पहले दिल्ली में एक रजिस्टर्ड मैरिज की थी

 

विभिन्न जातियों और विभिन्न धर्मों से संबंधित होने के कारण प्रेमियों को कई समस्या का सामना करना पड़ता था, युवक को कभी-कभी लड़की के रिश्तेदारों द्वारा धमकी भी दी जाती थी, लेकिन प्यार तब भी जारी रहा था, जबकि युवक पर तब कही रहने की जगह भी नहीं थी!

यह युवक शाहरुख खान था और लड़की गौरी छिब्बर थी, समय आ गया था, लेकिन युगल की समस्याएं तब भी जारी रहीं जब शाहरुख फिल्मों में एक अभिनेता बनने के लिए संघर्ष करते रहे, जो थिएटर और टेलीविजन में नाम कमाने के बाद उनका अंतिम लक्ष्य था। युगल को आखिरकार एक रास्ता मिल गया!

शाहरुख और गौरी ने पहले दिल्ली में एक रजिस्टर्ड मैरिज की थी, जहाँ वे दोनों रहते थे और वे पति-पत्नी बन गए थे, लेकिन वे चाहते थे कि उनकी शादी को उनके परिवार और उनके सभी रिश्तेदार, दोस्त और शुभचिंतक स्वीकार करें।

उनका आधिकारिक निकाह समारोह 26 अगस्त 1991 के हुआ था, जिसमें उन्होंने मुस्लिम संस्कारों के अनुसार निकाह किया था, उन्होंने 25 अक्टूबर, 1991 को फिर से हिंदू संस्कारों के अनुसार विवाह कर किया और फिर सपनों की दुनिया में अपनी भव्य सवारी शुरू की जो उनके लिए सच हुई और वे किस तरह से सच हुई!

शाहरुख और गौरी ने शादी के 29 साल पूरे कर लिए हैं, और उन्हें सबसे आदर्श जोड़ों में से एक माना जाता है, इंडस्ट्री में और यहां तक कि बाहर भी लोग आश्चर्यचकित हैं कि शाहरुख गौरी से शादी को लेकर किसी भी विवाद में नहीं फंसे और लोगो ने एसआरके से इस बारे में पूछा और उन्होंने कहा, “क्या किसी स्टार के लिए शादी से बाहर अफेयर्स होना जरूरी है?

मुझे नहीं लगता कि मेरी शादी इन सभी वर्षों के बाद और जीवन के सभी उतार-चढ़ाव के बाद सफल और मजबूत हो रही है। और मुझे उम्मीद है कि गौरी, मेरे, सुहाना, आर्यन और अबराम के लिए जीवन इसी तरह जारी रहेगा”।

पहले, शाहरुख एक ऐसे व्यक्ति थे जिनके बारे में उन्हें या उनके भविष्य के बारे में कुछ भी पता नहीं था। नौ साल बाद शाहरुख, बादशाह, सम्राट और रोमांस के राजा हैं।

क्या प्रेम और विवाह वह नींव है जिस पर शाहरुख ने अपना साम्राज्य खड़ा किया है? प्रेम अभी भी एसआरके के करियर की नींव है। अगर ऐसा नहीं होता, तो वह दो साल और दो फ्लॉप फिल्मों के बाद धमाकेदार वापसी करने में सफल नहीं होते।

एसआरके अब अपने करियर की सबसे बड़ी और सबसे महंगी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं और यहां तक कि हिंदी फिल्मों के इतिहास में भी। वह सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और डिंपल कपाड़िया के साथ यशराज फिल्म की ‘पठान’ में प्रमुख भूमिका में हैं।

वह व्यक्ति जो एक जीरो के रूप में शुरू हुआ और एक जीरो के साथ लगभग समाप्त हो गया, अब एक जीरो के साथ अपनी नई यात्रा शुरू कर रहा है और न तो उसकी किस्मत और न ही स्वर्ग या पृथ्वी में कोई अन्य शक्ति उसे रोक सकती है।

SHARE

Mayapuri