शाहरुख खान की पांच सबसे रोमांटिक फिल्में

1 min


रोमांटिक एक्टर्स की बात आते ही एक ही नाम सबके दिल और दिमाग में आता है और वो हैं शाहरुख खान। इन्हें एक नाम और दिया गया है”द किंग ऑफ रोमांस “वैसे तो यह हर फिल्म में रोमांस करते नजर आते है पर इनकी कुछ फिल्में ऐसी रही जिसनें इन्हें “रोमांस का बादशाह”बना दिया ।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएगे (1995)

शाहरुख खान की दिलवाले दुल्हनिया ले जाएगें इतिहास की ” मोस्ट पॉपुलर बालीवुड फिल्म “कहलाती है। इस फिल्म नें लाखों-करोडों लोगों को अपना दिवाना बना लिया और साथ ही शाहरुख खान को ” किंग ऑफ रोमांस “का दरजा भी इसी फिल्म से मिला। निर्देशक आदित्य चोपडा की इस फिल्म नें 10 फिल्मफेयर अवॉड भी जीते। फिल्म में शाहरुख खान का किरदार रोमांटिक एक्टर का रहा । काजोल संग इनकी जोड़ी ने सारे रिकॉड तोड दिये।

4f742f99cb7eb5e94bade73d34636c96

दिल तो पागल है (1997)

फिल्म “दिल तो पागल है” म्यू़जिकल रोमांटिक हिट साबित हुई। निर्देशक यश चोपडा की इस फिल्म नें इंडियन सिनेमा में बहुत से अवॉड जीते। किंग ऑफ रोमांस व माधुरी दीक्षित की जोड़ी युवाओं को बहुत पसंद आयी। फिल्म का टेग लाइन “कही न कही कोई न कोई आपके लिए बना होता है काफी लोकप्रिय रहा।साथ ही अक्षय कुमार व करिश्मा कपूर नें सह-कलाकार की भूमिका बखूबी निभाई।

Framingmovies-dtph01

वीर-जाऱा (2004)

निर्देशक यश चोपड़ा की फिल्म वीर-जाऱा को 15 फिल्मफेयर से नवाज़ा गया।इस फिल्म में शाहरुख खान का किरदार एयर-फोर्स पायलट का रहा जो कि शाहरुख खान के लिए भी एक अलग अनुभव था और साथ ही किंग ऑफ रोमांस संग प्रीति-जिंटा की जोडी को लोगों ने काफी सराहा। अमिताभ बच्चन व हेमा मालिनी के छोटे से रोल नें फिल्म में जान डाल दी । वीर-जारा का पेरिस के सबसे बड़े थियेटर (द गॉड रेस) में प्रथम प्रदर्शन हुआ।ऐसा पहली बार हुआ था कि हिंदी फिल्म को अंतराष्ट्रीय स्तर पर दिखाया गया हो।

Veer-Zaara-2004-BluRay-720p

रब ने बना दी जोडी (2008)

इस फिल्म में शाहरुख खान के डबल केरेक्टर को काफी पसंद किया गया।निर्देशक आदित्य चोपड़ा की इस फिल्म नें लोकप्रियता हासिल की साथ ही अनुशका शर्मा संग शाहरुख खान की जोडी को वाह-वाही भी मिली। अनुशका शर्मा के तानी किरदार को काफी सराहा गया।

Rab+Ne+Bana+Di+Jodi+2008+BluRay

जब तक है जान (2012)

‘जब तक है जान’ निर्देशक यश चोपडा के साथ शाहरुख खान की चौथी हिट फिल्म साबित हुई। यह फिल्म युवाओं को बहुत पसंद आई तथा शाहरुख खान के साथ अनुष्का व कैटरीना के किरदार को भी सराहा गया। जहा इस फिल्म के गीत हिट रहे वही फिल्म की लोकेशन भी काफी खुबसूरत थी। निर्देशक यश चोपडा की यह आखिरी फिल्म थी।

Jab-Tak-Hai-Jaan-katrina-kaif-32746332-1920-1080


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये