बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर से शाहरुख़ के बेटे आर्यन खान को मिली क्लीन चिट

1 min


  • छवि शर्मा

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, जिनका 2 अक्टूबर 2021 को एनसीबी ने उनके दोस्तों अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के साथ ड्रग्स से जुड़े एक मामले में एक क्रूज पर भंडाफोड़ किया था।

बाद में, दिवाली से ठीक पहले 28 दिन आर्थर जेल में बिताने के बाद 29 अक्टूबर को उन सभी (आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा) को बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी। खैर अब आर्यन खान के ड्रग जांच मामले से जुड़ा ताजा अपडेट फिलहाल सुर्खियों में है।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट को बड़ी राहत दी है, उन्हें उनके चल रहे मामले में क्लीन चिट मिल गई है क्योंकि एनसीबी उनके खिलाफ साजिश के सबूत पेश करने में विफल रही है।

बॉम्बे एचसी ने कहा कि “आर्यन खान के खिलाफ साजिश का कोई सबूत नहीं है”, केवल इसलिए कि आवेदक क्रूज पर यात्रा कर रहे थे, जिसे आवेदकों के खिलाफ धारा 29 (साजिश) के प्रावधानों को लागू करने के लिए संतोषजनक आधार नहीं कहा जा सकता है।

कोर्ट ने अपने 14 पेज के आदेश में कहा कि आर्यन खान के पास कोई आपत्तिजनक पदार्थ नहीं पाया गया, अरबाज और मुनमुन के पास से जो दवाएं जब्त की गई हैं, वह छोटी मात्रा है जो विवादित नहीं है।

जस्टिस नितिन साम्ब्रे ने कहा, “आर्यन खान के दोषी होने का ऐसा कोई सबूत नहीं है, क्योंकि उनके व्हाट्सएप चैट से निकाले गए संदेश आपत्तिजनक नहीं हैं, और तीनों आवेदकों द्वारा किसी भी साजिश का कोई इरादा साबित नहीं होता है।

दूसरी ओर, एक अफवाह है कि शाहरुख खान को समीर वानखेड़े और आर्यन को सलाखों के पीछे डालने वाले अन्य लोगों के खिलाफ जवाबी कानूनी कार्रवाई करने की जोरदार सलाह दी जा रही है। सवाल यह है कि वह करेंगे या नहीं?

SHARE

Chhavi Sharma