शाहरुख़ की फिल्म ‘जीरो’ से हटेगा ‘कृपाण’ वाला सीन

1 min


शाहरुख खान की आने वाली फिल्म ‘ज़ीरो’ को लेकर कुछ दिनों पहले एक याचिका दायर की गई जिसमें दावा किया गया कि इस फिल्म के एक सीन से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। बता दें कि फिल्म के एक सीन में शाहरुख को हाथ में कृपाण लिए दिखाया गया है। इस पर सिखों ने आपत्ति जताई और कहा कि इससे सिखों की भावनाएं आहत हुई हैं। अकाली दल के अलावा मुंबई कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष चरण सिंह सापरा सापरा ने कृपाण के इस सीन को फिल्म से हटाए जाने की मांग की।

एक आभूषण के तौर पर कटार को इस्तेमाल किया गया

‘ज़ीरो’ को शाहरुख खान के प्रॉडक्शन बैनर रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के तहत प्रड्यूस किया गया है। इस मामले में रेड चिलीज़ ने मुंबई हाई कोर्ट में हलफनामा दायर करते हुए कहा कि फिल्म के जिस सीन पर विवाद है उसमें शाहरुख के किरदार को अपनी शादी के लिए तैयार होते हुए दिखाया गया है और कॉस्ट्यूम के साथ एक आभूषण के तौर पर कटार को इस्तेमाल किया गया है, जिसे कई समुदायों में इस्तेमाल भी किया जाता है।

एएनआई के ट्वीट के मुताबिक, रेड चिलीज़ ने अब उस सीन को हटाने का फैसला कर लिया है। प्रॉडक्शन हाउस ने कहा, ‘विवादित सीन में कटार का इस्तेमाल किए जाने के बावजूद उस सीन को बदलने का फैसला किया गया है। जिन सीन्स पर विवाद है, उन्हें विजुअल इफ्केट्स के ज़रिए बदल दिया गया है।

बता दें कि ‘ज़ीरो’ के ज़रिए शाहरुख खान करीब डेढ़ साल बाद फिल्मी परदे पर वापसी कर रहे हैं। इस फिल्म में उनके अलावा अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ भी नज़र आएंगी। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है और यह 21 दिसंबर को रिलीज़ होगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये