शाहरुख़ खान की अनसुनी अनकही बातें

1 min


शाहरुख़ खान अपने मेहनत से काबिलियत से बिना किसी फ़िल्मी बैकग्राउंड के आज बॉलीवुड के किंग खान बन गए हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज उन्होंने अपनी पहचान इस कदर बनायीं है की पूरी दुनिया उनकी एक झलक देखने  को तरसती है। आज 2 नवंबर के दिन बॉलीवुड के किंग खान का जन्मदिन है,और उनकी एक झलक देखने के लिए उनके घर मन्नत के बहार लोगो की भीड़ सड़के भी जाम कर देती है।

1.आज उनके जन्मदिन के दिन हम आपको बताएँगे शाहरुख़ की वो अनकही दास्ताँ जो आपने कभी नहीं सुनी होगी। आपको बता दे की किंग खान कमाई के मामले में इस समय दुनिया के 1st नम्बर पर World’s richest Actor हैं। जी हाँ ! टॉम क्रूज, Leonardo Di Caprio, Brad Pitt जैसे कइयो सुपरस्टार कमाई के मामले में शाहरुख़ से नीचे हैं।

2.शाहरुख़ खान के लाइफ की पहली कमाई 50 रूपये थी, जो उन्हें दिल्ली में ग़ज़ल सिंगर पंकज उधास के प्रोग्राम में गाइड बनने पर मिली थी. शाहरुख़ ने इस पैसे का उपयोग आगरा जाकर ताज महल देखने में किया.

3.शाहरुख़ खान के पिता का नाम मीर ताज मोहम्मद खान था जो पेशावर के रहने वाले थे लेकिन बंटवारे के बाद दिल्ली आ गए. शाहरुख़ के पिता मीर ताज मोहम्मद खान एक चीफ इंजिनियर थे और साथ ही ट्रांसपोर्ट, रेस्टोरेंट जैसे कुछ बिज़नस भी करते थे

4.शाहरुख़ खान की माँ का नाम लतीफ़ फातिमा खान था. उनकी माँ ने Oxford University से पढाई की थी और वे दिल्ली कोर्ट में मजिस्ट्रेट थीं. शाहरुख़ की बहन का नाम शहनाज़ लालारुख खान है, जो शाहरुख़ से उम्र में 5 साल बड़ी हैं.  जब शाहरुख़ 15 साल के थे तो कैंसर की वजह से उनके पिता का देहांत हो गया. उनकी माँ ने पिता के बिज़नस और अपनी नौकरी दोनों की जिम्मेदारी उठाई लेकिन जब शाहरुख़ 25 साल के थे तो माँ भी डायबिटीज से पैदा हुई बीमारियों की वजह से चल बसी. अब शाहरुख़ अपनी बहन शहनाज़ लालारुख के साथ दुनिया में अकेले हो गए.

5.शाहरुख खान और गौरी छिब्बर की पहली मुलाकात 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई. गौरी शाहरुख़ से उम्र में 5 साल छोटी हैं. शाहरुख़ ने गौरी से Dance के लिए पूछा पर गौरी ने ये कहकर मना करा दिया कि वो अपने Boyfriend का इंतज़ार कर रही है. जबकि असल में वो अपने भाई का इंतज़ार कर रही थीं.

6.उस पहली मुलाकात के बाद से शाहरुख़ खान गौरी से मिलते रहे, जल्द ही गौरी भी शाहरुख़ की स्टाइल, कॉन्फिडेंस और हाज़िरजवाबी से आकर्षित हो गयी.उन दिनों शाहरुख़ बेरोजगार थे और गौरी छिब्बर एक पंजाबी हिन्दू थी, इसलिए गौरी के माता पिता इस शादी के खिलाफ थे. अपने प्यार को पाने के लिए शाहरुख़ को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी. आखिकार 6 साल लम्बे चले Love affair के बाद शाहरुख़ खान की शादी 25 अक्टूबर 1991 को हुई और गौरी-शाहरुख़ विवाह बंधन में बंध गए.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये