मिर्च मसाला

1 min


0

kangna-ranaut-36

कंगना का नया खेल

अब तक हर किसी को पता चल चुका है कि फिल्मकार आनंद एल राय की अगली फिल्म ‘‘तनु वेड्स मनु-2’’ में कंगना रनोट एक हरियाणवी एथलिट का किरदार निभाने जा रही हैं। इसी के चलते इन दिनो ‘ट्रिपल जंप’ सीखने का उन्हे नया शौक पैदा हो गया है। मगर कंगना रनोट का दावा है कि वह अपने किरदार के साथ न्याय करने के लिए ‘ट्रिपल जंप’ के खेल को सीख रही हैं इस खेल में पहला पैर जमीन पर रखने से पहले ही दूसरे पैर से जंप करना होता है। यह बहुत कठिन खेल है.इसे कर पाना हर इंसान के बस की बात नहीं होती है। इसके लिए इंसान का शरीर बहुत ही ज्यादा फ्लेक्सिबल होना चाहिए। इस बारे में फिल्म के निर्देशक आनंद एल राय कहते हैं-‘‘कंगना हर किरदार को पूरी तन्मयता व ईमानदारी के साथ निभाने में यकीन रखती हैं। इसी वजह से वह इन दिनों ‘ट्रिपल जंप’ की ट्रेनिंग सुनीता दुबे और आकाश कुचेकर से ले रही हैं।

 

264-550x300

मलखान सिंहः चम्बल से फिल्मी पर्दे पर

इन दिनों बालीवुड में बायोपिक फिल्मों का बुखार छाया हुआ है। इसी बुखार के चलते अब 1976 से 1982 तक चंबल की घाटी में आतंक मचाने वाले मशहूर दस्यु सरगना मलखान सिंह की जिंदगी पर दिल्ली के व्यवसायी सतीष कुमार‘‘ दद्दा मलखान सिंह ‘‘नामक हिंदी फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं। जिसे निर्देषित करने की जिम्मेदारी ‘सरस्वती अवार्ड’ से सम्मानित और ‘‘टंट्या भील’’ जैसी फिल्म निर्देशित कर चुके इंदौर के मुकेश आर.के. चैकसे को सौंपी गयी है। इस फिल्म में मलखान सिंह के जीवन में घटित वास्तविक घटनाओं का समायोजन किया जाएगा।

हाल ही में मुंबई के अंधेरी इलाके में स्थित रहेजा क्लासिंक क्लब में इस फिल्म का मुहूर्त किया गया। इस खास मौके के लिए फिल्म के निर्माता सतीष कुमार ,निर्देशक मुकेश आर के चैकसे, दस्यु सरगना रहे मलखान सिंह है। फिल्म के गीतकार अहमद अलवी, संगीतकार नसराज घिमिरे और कैमरामैन श्यामलाल चक्रवर्ती के अलावा इस फिल्म की युनिट से जुड़े सभी लोग मौजूद थे। इस अवसर पर दस्यु सम्राट मलखान सिंह ने अपने जीवन की संघर्ष यात्रा का जिक्र करने के साथ साथ अपने विचार रखते हुए कहा -‘‘मेरा पूरा जीवन एक साधु जैसा रहा। सरकार और सरकारी सिस्टम ने मुझ पर डाकू का तमगा लगाया. मेरे इलाके में कभी भी चोरी, डकैती, बलात्कार नहीं हुआ। हम तो राम जानकी मंदिर के साथ 100 बीघा जमीन लगाने की मांग कर रहे थे,जिसकी सजा मुझे डाकू बनाकर दी गयी.मैंने कभी किसी पुलिस वाले पर गोली नहीं चलायी मैने अत्याचार व अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी, तो मुझे सिस्टम ने डाकू करार दिया। मैने अपने स्वार्थ के लिए कुछ भी नहीं किया। मैंने 1982 में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के समक्ष सशर्त समर्पण किया था। मगर बाद में मुख्यमंत्री ने उन शर्तों को पूरा नहीं किया.’’

इसी अवसर पर फिल्म के निर्देशक मुकेश चैकसे ने कहा-‘‘हम इस फिल्म को वास्तविक लोकेशन पर फिल्माने वाले हैं.अब तक हिंदी फिल्मों में डाकुओं पर बनी फिल्मों मंे सच नहीं दिखाया गया.मगर हम सच को दिखाने वाले हैं। हमारी फिल्म में बीहड़ जंगल, थाना, अड्डा सभी असली होंगे। जहां कभी दद्दा (मलखान सिंह) रहे थे.’’

फिल्म में दस्यु सरगना मलखान सिंह की भूमिका के लिए किसी कलाकार का अभी चयन नहीं हुआ है.मगर इस फिल्म में कई दूसरे किरदारों को निभाने के लिए अमृत पाल,प्रीति चैकसे,संजय मालवी, मोहन चावक, कुंडलीक, अजय मिश्र, पिंटू सेन,षैलेन्द्र चैकड़े व नितिन चैकसे आदि कलाकारों के नाम तय किए जा चुके हैं.कुछ अन्य वरिष्ठ कलाकारों को भी इस फिल्म के साथ जोड़ा जाना षेष है.

thumb_big_other_6c234cb42918fe95ce3d09f7f275347e

 

‘‘लतखोर’’में अनारा गुप्ता का विशेष गाना

हिंदी तथा भोजपुरी सिनेमा की चर्चित अदाकारा अनारा गुप्ता ने अभिषेक फिल्म्स के बैनर तले बन रही निर्देशक अजय श्रीवास्तव की भोजपुरी फिल्म ‘‘लतखोर’’में भोजपुरी सुपर स्टार खेसारी लाल यादव के साथ एक विशेष गाने की हाल ही में शूटिंग पूरी की.इस विषेष गीत को मुंबई स्थित मढ़ आई लैंड के खूबसूरत गार्डेन नंदन वन में फिल्माया गया। इस खास डांस नंबर को नृत्य निर्देषक राम देवन ने निर्देषित किया। खेसारी लाल यादव और अनारा गुप्ता के साथ अक्षय श्रीवास्तव ने भी जमकर ठुमके लगाए हैं। कर्णप्रिय गीत संगीत से सजा हुआ यह गाना तथा अनारा गुप्ता और खेसारी लाल यादव का रोमांटिक अंदाज सिनेप्रेमियों को बहुत पसंद आने वाला है.गौरतलब है कि अनारा गुप्ता की केंद्रीय भूमिका वाली इस साल कई हिंदी और भोजपुरी फिल्में प्रदर्शित होने वाली हैं। जिसमें इनका अलग अलग किरदार व वेश-भूषा और हैरतअंगेज कारनामा नजर आने वाला है.

alifaizal630

अली फजल की ‘बाबा बाबा ब्लैक शिप’

इन दिनों अली फजल सातवें आसमान पर उड़ रहे हैं। एक तरफ 17 अक्टूबर को रिया चक्रवर्ती के साथ उनकी फिल्म ‘‘सोनाली केबल’’ रिलीज होने जा रही है। तो दूसरी तरफ हाल ही में पूजा भट्ट ने रिचा चड्ढा के साथ अली फजल को हीरो लेकर फिल्म शुरू करने की घोषणा की है। जबकि अब अली फजल को अनुपम खेर और अन्नू कपूर के साथ फिल्म ‘‘बाबा बाबा ब्लैक शिप’’ में अभिनय करने के लिए साइन किया गया है। इस ब्लैक कॉमेडी वाली फिल्म के निर्देशक विश्वास पंड्या हैं। जो कि कई साल पहले ‘नमक हलाल’ और ‘रंग बिरंगी’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके जयेंद्र पंड्या के बेटे हैं। फिल्म की कहानी भी विश्वास पंड्या ने लिखी है। फिल्म ‘‘बाबा बाबा ब्लैक शिप’’ की चर्चा करते हुए अली फजल कहते हैं-‘‘मुंबई में शूटिंग के दौरान अक्सर लोग मुझे बाबा कहकर बुलाते है। मुझे पता है कि मुझसे भी पहले से लोग संजय दत्त को बाबा बुलाते आ रहे हैं। तो यह बात मुझे बड़ी अच्छी लगी।ऐसे में जब मुझे फिल्म ‘बाबा बाबा ब्लैक शिप’ करने का ऑफर मिला, तो मैंने तुरंत हामी भर दी। वैसे इस फिल्म की कहानी व किरदार भी मुझे बहुत पसंद हैं.’’

2014_9image_17_01_494532000_MG_6237_1-ll

क्या शिल्पा शुक्ला बनेंगी दुर्गा रानी सिंह?

चर्चाएं गर्म हैं कि अति बोल्ड फिल्म ‘‘बी ए पास’’में अभिनय कर शोहरत बटोर चुकी अभिनेत्री शिल्पा शुक्ला अब फिल्मकार सुजॉय घोष की फिल्म ‘‘’’ में दुर्गा रानी सिंह का किरदार निभाने जा रही हैं.सर्व विदित है कि सुजॉय घोष की यह फिल्म लंबे समय से बन रही है। पर हर बार किसी न किसी वजह से इस फिल्म का निर्माण रूकता रहा है। पहले इस फिल्म में विद्या बालन मुख्य भूमिका निभा रही थी. उसके बाद कंगना रनोट और करीना कपूर से भी सुजाॅय घोष की बात हुई थी, पर बात बनी नहीं.अब शिल्पा शुक्ला का नाम सामने आया है। मगर शिल्पा शुक्ला या सुजॉय घोष की तरफ से अभी तक इसकी स्वीकृति पता नहीं चली है….

rinku-ghosh-to-endorse-san-gas

 

रिंकू घोष की सगाई

अंततः रिंकू घोष ने अपने माता पिता की पसंद पर मुहर लगाते हुए अपने माता पिता की पसंद के युवक व अंतरराष्ट्रीय कंपनी पेप्सिको की ओमान युनिट में एकाउंट मैनेजर के पद पर कार्यरत अभिजीत दत्ता रॉय के साथ सगाई कर ली। सूत्रों के अनुसार सगाई समारोह में रिंकू घोष और अभिजीत दत्ता रॉय के पारिवारिक सदस्यांे के अलावा कुछ अति नजदीकी लोग ही मौजूद थे। लेकिन रिंकू अपनी शादी मुंबई में ही करेंगी और उस वक्त भव्य पार्टी का भी आयोजन होगा। जिसमें वह बालीवुड की तमाम हस्तियों को भी निमंत्रित करने वाली हैं।


Mayapuri