TV!!! सोनी टीवी के वीर पुत्र महाराणा प्रताप और अजबदे ने महाराणा जयंती के अवसर पर उदयपुर का दौरा किया

1 min


महान योद्धा महाराणा प्रताप के कार्यों का इतिहास गवाह है, जिन्होंने अपने देश के लिए अपनी जिंदगी को न्यौछावर कर दिया। मेवाड़ के लिए महाराणा ने जिस साहस एवं बलिदान का प्रदर्शन किया, वह यादगार है और इस अवसर पर सोनी टेलीविजन के महाराणा प्रताप ने महाराणा जयंती के भव्य अवसर पर स्वयं इस नायक को श्रद्धांजलि दी।

शरद मल्होत्रा और रचना पारुलकर, जो महाराणा प्रताप और अजबदे की भूमिका निभा रही हैं, मोतीमानगरी में महाराणा की प्रतिमा को फूलों की माला पहनाई और महाराणा की जिंदगी की लोकप्रिय कहानी को सुनाकर महान योद्धा को श्रद्धांजलि अर्पित की।

IMG_3442

अपने दौरे एवं इतिहास के असल हीरो को लेकर उत्साहित शरद मल्होत्रा ने बताया, ‘‘जब मुझे महाराणा प्रताप की भूमिका का ऑफर मिला तो मैं बहुत उपकृत हो गया, क्योंकि मैंने इस महान योद्धा और देश के लिए उनके साहसिक कार्यों के बारे में बहुत कुछ सुन रखा था।

IMG_3451

महाराणा प्रताप की भूमिका निभाकर मैं गर्व और विनम्रता से भर गया, क्योंकि इस नायक का किरदार अदा करना सम्मान की बात है। इस शुभ अवसर पर उदयपुर आना, जोकि महाराणा का जन्मस्थान है, निश्चित रूप से मुझे स्वर्णिम युग की याद दिलाता है और मैं इस स्थान को खुद से जोड़ कर देखता हूं, क्योंकि मैंने महाराणा का चरित्र अदा करने के लिए अनेक शोध किये हैं। मुझे खुशी है कि मुझे यहां उदयपुर में महाराणा जयंती का जश्न मनाने का अवसर प्राप्त हुआ और हमारे काम को लोगों से मिले प्रतिसाद को देखकर हमें बहुत प्रोत्साहन मिला है।‘‘


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये