मेरे पास दादा साहेब फाल्के अवार्ड है भाई -शशि कपूर

1 min


मशहूर अभिनेता शशि कपूर को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया । केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरुण जेटली ने मुंबई के पृथ्वी थिएटर में शशि को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया। पुरस्कार के रूप में शशि कपूर को स्वर्ण कमल, 10 लाख रुपए का चेक और शॉल प्रदान किया गया। शशि कपूर बीमार होने की वजह से दिल्ली में 3 मई को आयोजित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में हिस्सा नहीं ले पाए थे। शशि कपूर को 2011 में पद्म भूषण पुरस्कार से नवाजा गया था।
shashi-kapoor-award-PTI2-L

शशि कपूर को ऋषि कपूर समारोह स्थल तक लेकर आए और काफी देर उनके साथ खड़े रहे। यही नहीं, अमिताभ बच्चन, शबाना आजमी, श्याम बेनेगल, रमेश सिप्पी, हेमा मालिन भी कार्यक्रम में दिखे।
shashi-kapoor-PTI-L

करीब तीन साल से भी ज्‍यादा वक्‍त से शशि कपूर किडनी की बीमारी झेल रहे हैं। शशि कपूर ने बतौर निर्माता कई सार्थक फिल्में बनाईं, जैसे-जुनून, कलयुग, विजेता, 36 चौरंगी लेन और उत्सव। शशि कपूर ने शेक्सपिएराना थिएटर में ज्योफ्रे कैंडल के मार्गदर्शन में अंग्रेजी नाटकों में अभिनय किया। उनकी पहली फिल्म इस्माइल मर्चेंट और आइवरी जेम्स की ‘हाउसहोल्डर’ भी अंग्रेजी में है। उनका स्वाभाविक रुझान हमेशा अंग्रेजी नाटकों के प्रति रहा।

SHARE

Mayapuri