जानिए, तनिष्क के विज्ञापन विवाद पर क्या बोले कांग्रेस नेता शशि थरूर…

1 min


tanishq

देश के मशहूर ब्रांड तनिष्क ने एक विज्ञापन जारी किया था. इस वीडियो के आते ही लोगों ने तनिष्क को सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया था. और #BoycottTanishq ट्रेंड हो रहा था. जिसके बाद कंपनी ने इस विज्ञापन को वापस ले लिया.

लोगों ने इस विज्ञापन को लेकर ये कहा कि यह लव जिहाद को बढ़ावा देता है . तो आइए जानते हैं, क्या है तनिष्क का ये  विज्ञापन विवाद.

दरअसल तनिष्क के इस विज्ञापन में एक मुस्लिम परिवार अपनी बहू की गोदभराई एक दक्षिण भारतीय परंपरा से कर रहा है. यह वीडियो 45 सेकंड का है. गर्भवती महिला ने साड़ी पहनी है और उसकी सास ने सलवार सूट पहना हुआ है और सिर पर दुपट्टा डाल रखा है.  गर्भवती महिला अपनी सास से पूछती हैं, मां लेकिन यह रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है न, इसपर सास का जवाब आता है, लेकिन बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न.

shashi tharoor

इस विज्ञापन विवाद पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने  ट्वीट किया और लिखा.  अच्छा तो हिंदुत्व ब्रिगेड ने हिंदू-मुस्लिम एकता को खूबसूरती से दिखाने वाले इस विज्ञापन के कारण तनिष्क जूलरी का बायकॉट करने की मांग की है. अगर हिंदू-मुस्लिम के ‘एकत्वम’ से उन्हें इतनी समस्या है तो वो पूरी दुनिया में हिंदू-मुस्लिम की एकता के प्रतीक खुद भारत का बायकॉट क्यों नहीं कर देते.

तो वहीं, कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने भी इसपर ट्वीट कर बायकॉट की मांग करने वालों की आलोचना की है. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य शमीना शफीक ने भी इस विज्ञापन का बचाव करते हुए लिखा, थैंक्यू डियर ट्रोल्स, हमारा ध्यान इस खूबसूरत विज्ञापन की तरफ दिलाने के लिए.


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये