शत्रुघ्न सिन्हा शाहरुख़ के बेटे ‘आर्यन खान’ के बारे में खुलकर बोले सुभाष के झा

1 min


शाहरुख़ खान के बुरे या कहें मुश्किल समय में बेबाक बिंदास एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा शाहरुख़ को एक केयरलेस पिता कहलाये जाने की निंदा करते हैं।

शत्रुजी कहते हैं “ये लोग शाहरुख़ की एक 20 साल पुरानी क्लिप बार-बार दिखा रहे हैं जिसमें साफ़ पता चल रहा है कि वो मज़ाक कर रहे हैं। मैं शाहरुख़ को बहुत अच्छे से नहीं जानता, पर इतना ज़रूर जानता हूँ कि वो एक अच्छे पिता हैं। जो उन्हें आज बोल रहे हैं कि शाहरुख़ को अपने बेटे की ज़िन्दगी ख़राब नहीं करनी चाहिए थी, वो एक बार जाकर अपने घर में भी देखें कि उनके बच्चे क्या हर वक़्त सब कुछ बिल्कुल सही ही कर रहे होते हैं!

जब आप जवान होते हो तब आप थोड़े लापरवाह हो ही जाते हैं, इसमें कोई पेरेंट्स, कोई मात-पिता बच्चों पर चौबीस घंटे ध्यान नहीं रख सकते और बच्चे को अपनी मर्ज़ी का करने से नहीं रोक सकते। मैं इस दौर से गुज़रा हूँ कि जब बड़े होते बच्चों की हर बात पर उन्हें टोको तो वह बाग़ी होने लगते हैं। बच्चों के ज़िद्दीपने और बात न मानने वाले दौर में सबसे बेहतर एक माँ-बाप के लिए यही स्टेप होता है कि वह उन्हें सही-ग़लत क्या है बस ये बता दें, बाकी वह उनपर छोड़ दें और उन्हें उनके हिस्से की गलती करने दें। और मुझे लगता है कि शाहरुख़ ने ऐसा ही किया है।

बीजेपी के नेता रह चुके और फिलहाल कांग्रेस में शामिल शत्रु जी आगे कहते हैं “शाहरुख़ खान के खिलाफ जो ये प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, ये पहले से निर्धारित की हुई हैं। यहाँ कुछ लोग हैं जो ऐसे हादसों का इंतज़ार करते हैं और फिर उन्हें लाइमलाइट इंडस्ट्री का उदाहरण बनाकर पेश करते हैं। सेलेब्रिटीज़ को मुश्किल में पड़ा देख इन्हें एक अजीब ही नकारात्मक ख़ुशी मिलती है। मुझे लगता है कि शाहरुख़ का बेटा आर्यन खान एक कायदे से रहने वाला अनुशासित लड़का है। मैं नहीं कहता कि शाहरुख़ का लड़का होने की वजह उसे स्पेशल ट्रीटमेंट मिलना चाहिए, पर उसे सेलेब का बेटा होने की वजह से भी तो तंग करना ज़रूरी नहीं है। कानून और न्यायव्यवस्था को अपना काम करने दीजिए। उसे मीडिया ट्रायल में डालना क्यों ज़रूरी है? उसकी ख़ास परवरिश को उसके खिलाफ इस्तेमाल न किया जाए।

शत्रुजी एनसीबी के अतिउत्साही रवैये पर भी हैरानी जाहिर करते हुए कहते हैं कि उनके पास कोई सबूत कोई कन्विक्शन रिकॉर्ड नहीं है पर वो हर हाल में अपना काम सही साबित करने में लगे हैं। मैं समझता हूँ और मैं दुआ करता हूँ कि वो सब उन्हें मिल भी जाए लेकिन शाहरुख़ खान के बेटे को पकड़ लेना तो ऐसा लगता है जैसे एनसीबी ने अपने लिए पोस्टर बॉय पकड़ लिया हो।

SHARE

Mayapuri