पाकिस्तान में है बैन पर फिर भी हैं शेरशाह के पाक फैन

1 min


सिद्धार्थ मल्होत्रा के जीवन की सबसे बड़ी फिल्म मानी जाने वाली ‘शेरशाह’ पाकिस्तान में बैन है। जैसे भारत में अमेज़न प्राइम ख़ूब देखा जाता है वैसे ही पाकिस्तान में भी प्राइम पर मूवीज़ देखना लोगों को बहुत पसंद है। हालाँकि सबसे ज़्यादा पायरेसी भी पाकिस्तान में ही होती है। बहरहाल, ताज़ी खबरों से पता चला है पाकिस्तान में फिल्म बैन होने के बावजूद वहाँ के फिल्मी लवर विक्रम बत्रा की बहादुरी के फैन हैं और इस फिल्म को देखने के लिए बेताब हैं।

Shershaah

परम वीर चक्र विजयी विक्रम बत्रा भारत में यूथ आइकन हैं। कारगिल युद्ध के दौरान पॉइंट 4875 और 5140 को जीतने में शहीद कैप्टन बत्रा ने अहम भूमिका निभाई थी।

कैप्टन बत्रा अपने निडर स्वभाव और जुझारूपन के लिए जाने जाते थे। सामने से गोलियां चल रहीं हो या बम गिर रहे हों, वह डरते नहीं थे। उन्हीं के जीवन पर आधारित धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म ‘शेरशाह’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने टाइटल रोल किया है।

हालाँकि इस फिल्म में पाकिस्तानी आर्मी की हार देखकर पाकिस्तानी जनता हतोत्साहित हो सकते हैं इसलिए यह फिल्म बैन कर दी गयी है।

भारत में जहाँ अमेज़न प्राइम 999 रुपये में पूरे साल के लिए मिलता है वहीं पाकिस्तान में 930 पाकिस्तानी रुपए में सिर्फ एक महीने के लिए मिलता है।

 

SHARE