’एट द ह्यूमन एज’ के बारे में शिल्पा शेट्टी कुंद्रा क्या प्रतिक्रिया जाहिर करती है?

1 min


जाहिर तौर पर फिटनेस फ्रीक और बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा लोगों को प्रेरित करने की ताकत रखती हैं। जैसा कि कहा जाता है कि प्रत्येक शक्ति एक बड़ी जिम्मेदारी के साथ आती है। एक प्रबुद्ध लीडर की तरह, शिल्पा भी किताबों की शौकीन  हैं, जो अपने फैन्स को अपनी पसंदीदा किताबें पढ़ने की सिफारिश करके उन्हें प्रेरणा देती हैं।

At the human ageशिल्पा ने हाल ही में डॉ मार्कस रैनी की पहली नॉन – फिक्शन  लोकप्रिय विज्ञान पुस्तक ‘एट द ह्यूमन एज’ पढ़ी और कहा, “यह वास्तविक रूप से जिस तरह हमारी भौतिक दुनिया के सीमाओं को दर्शाती है -उसी तरह से ये पुस्तक हमारे शरीर विज्ञान को भी प्रभावित करने की शक्ति रखती  है। यदि आप अपने घर के आरामदायक वातावरण में बैठकर दुनिया भर की अधिक  बातें जानने के लिए उत्सुक हैं, तो यह पुस्तक आपके लिए है। यह बेशक जानकारीपूर्ण और मनोरंजक है।”

शिल्पा शेट्टी हमेशा अपनी टिप्पणियों में क्रिस्प और होलिस्टिक रही है। वे एक ऐसी महिला है जो सशक्तिकरण का एक उदाहरण है और उसने अपनी मातृत्व यात्रा के दौरान भी सेल्फ केअर और फिटनेस के लिए अपने जुनून को नहीं छोड़ा।

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने इस पुस्तक के लिए एक सकारात्मक समीक्षा लिखी, जिसमें उन्होंने  इसके महत्व को स्वीकार किया। पुस्तक के लेखक डॉक्टर मार्कस रैनी बैकवर्ड खुद, रनिंग के लिए, गिनीज रिकॉर्ड  के लिए भी जाने जाते है और रॉयल एयर फोर्स तथा नासा में अंतरिक्ष यात्रियों के साथ लड़ाकू पायलटों के साथ भी काम किया है तथा विश्व आर्थिक मंच के ग्लोबल शेपर भी रहे हैं, और हाल ही में, अटलांटिक काउंसिल के वरिष्ठ फेलो के रूप में नियुक्त किए गए हैं। वे लन्दन में एक मेडिकल डॉक्टर के रूप में ट्रेंड है। वे 2010 में भारत में आ गए थे और अब दस वर्षों के बाद कोविड ड्यूटी में फ्रंट लाइन वालंटियर के रूप में काम करते करते खुद कोरोना ग्रस्त होकर बीमार हो गए थे। वे एक अच्छे एथलीट भी है और लॉन्ग डिस्टेंस मैराथन रनर हैं।
वर्क फ्रंट की बात करें तो  शिल्पा शेट्टी डायरेक्टर शब्बीर खान की फ़िल्म निकम्मा ’में नज़र आएंगी, जिसमें अभिमन्यु दसानी और समीर सोनी मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसके अलावा, वह प्रियदर्शन की फ़िल्म ‘हंगामा’ में परेश रावल,मीज़ान जाफ़री, और अन्य कलाकारों के साथ नज़र आएंगी।
*******************************
★सुलेना मजुमदार अरोरा★


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये