मेरी मां ने मेरे सपने को पूरा करने के लिए पूरी जिंदगी दे दी- शिल्पा शेट्टी

1 min


जाना-माना डांस शो, ‘डांस+’ अपने चौथे सीजन के साथ वापस लौट आया है। ‘सपने सिर्फ अपने नहीं होते हैं!’ के संदेश को पहुंचा रहा यह चर्चित डांस शो ना केवल भारत के चमकते डांसिंग टैलेंट को मंच पर अपना जादू बिखेरते हुए दिखा रहा है, बल्कि उनके ‘टीम-मेट्स’ का भी जश्‍न मना रहा है, जो इस सफर में उनके हर कदम पर साथ रहे हैं। इसका एक ज्‍वलंत उदाहरण हैं, अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी। उन्‍होंने अपनी मां सुनंदा शेट्टी के साथ ‘डांस+’ 4 के मेगा ऑडिशन की शूटिंग में स्‍पेशल गेस्‍ट के तौर पर शिरकत की। शिल्‍पा ने बताया कि उनकी मां टेलीविजन शोज में आने को लेकर उत्‍साहित नहीं रहती हैं, लेकिन इस बार उन्‍होंने कुछ अलग ही किया। चूंकि, वह ‘डांस+’ शो देखती हैं, इसलिये वह इस शो में आने के लिये तुरंत ही तैयार हो गईं। बेहद खुश होकर शिल्‍पा ने कहा कि उनकी मां उनके लिये प्‍लस हैं, क्‍योंकि उन्‍होंने शिल्‍पा के सपनों को पूरा करने के लिये काफी त्‍याग किये हैं और अपनी जिंदगी को पूरी तरह समपिर्त कर दिया। जब उन्‍होंने बॉलीवुड में काम करना शुरू किया था तो उनके पिता ने शर्त रखी कि उनकी मां शूटिंग में उनके साथ होंगी, इसलिये उनकी मां ने अपनी नौकरी छोड़ी और पूरी ताकत के साथ शिल्‍पा का साथ दिया।

अपनी मां के प्रति आभार व्‍यक्‍त करते हुए उन्‍होंने कहा, ‘’मेरी मां असीम ताकत के रूप में मेरी प्‍लस हैं और हमें एक साथ बुलाने के लिये ‘डांस+’ का शुक्रिया। मैं उनकी शुक्रगुजार हूं कि मुझे इतनी अच्‍छी यादें मिल रही हैं, जोकि मेरे साथ हमेशा रहेंगी, क्‍योंकि मैं पहली बार किसी टेलीविजन शो में अपनी मां के साथ बैठी हूं। लोगों ने मेरी सफलता देखी है मेरा संघर्ष नहीं देखा है और मेरी मां ही हैं जो मेरी ताकत बनकर मेरे साथ खड़ी रहीं। मेरी मां ने मेरे सामने बहुत बड़ी मिसाल कायम कर दी थी। बचपन के दिनों में हर चीज के लिये इतनी आसानी से भागदौड़ करते हुए देखना, पिता की मदद करने से लेकर घर के काम, दोनों बहनों की पढ़ाई और उनकी अच्‍छी परवरिश पर ध्‍यान देना और वह भी बिना किसी मदद के। मुझे लगता है कि मैं उनका आधा भी कर पाऊं तो भी मैं बहुत खुश रहूंगी। जब भी जीवन में मुझे निराशा महसूस हुई, मेरी मां ने मुझे यह कहकर प्रोत्‍साहित किया कि तुम जन्‍मजात विजेता हूं और यदि तुम उस समय जीती थी तो फिर जीवन में किसी भी चीज से जीत सकती हो! (दरअसल शिल्‍पा के समय जब सुनंदा शेट्टी प्रेग्‍नेंट थीं तो उन्‍हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था, उस समय डॉक्‍टर ने कह दिया था कि वह नहीं बचेंगी)

सुनंदा शेट्टी कहती हैं, ‘’शिल्‍पा किस्‍मत से मिली बच्‍ची है और उसने आज जो कुछ भी हासिल किया है उसमें बहुत मेहनत की है और अपने पेरेंट्स का नाम रोशन किया है। वह ऐसी बच्‍ची है, जिसकी चाहत हर पेरेंट को होगी। वह काफी सारी जिम्‍मेदारियां पूरी करते हुए बड़ी हुई है। एक परफेक्‍ट पत्‍नी से एक अच्‍छी मां और अपने काम और जुनून को पूरी लगन के साथ पूरा करना। शिल्‍पा बिना किसी गलती के मल्‍टीटास्‍क करती हैं!

 इतने काबिल प्रतियोगियों को देखना, शिल्‍पा और उनकी मां के लिये बेहतरीन अनुभव रहा है। होस्‍ट राघव जुआल व सुगंधा मिश्रा की शरारतों से भरे मनोरंजन के डबल डोज के साथ वे लोट-पोट हो गये। डांसिंग दिवा उनकी परफॉर्मेंस और इस शो में आये टैलेंट से रोमांचित हो गईं। प्रतियोगियों के साथ-साथ उनके पेरेंट्स ने भी उन्‍हें मंच पर आने की काफी गुजारिशें कीं और वह खुद भी जोश में आ गईं और जल्‍द ही मंच पर प्रतियोगियों के साथ शामिल हो गईं। उन्‍होंने जिंगट, खइके पान बनारस वाला और चुरा के दिल मेरा, पर डांस किया।

देखिये, ‘डांस+’ 4 प्रत्‍येक शनिवार-रविवार, रात 8 बजे, केवल स्‍टारप्‍लस पर!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये