ऑस्ट्रेलिया में शिल्पा शेट्टी हुई रंगभेद का शिकार, सोशल मीडिया पर दी इसकी जानकारी

1 min


हमारे देश चाहे कितना भी आगे पहुँच गया हो लेकिन हर बार भारत को रंगभेद का शिकार होना ही पड़ता है हाल ही में इसकी शिकार हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी जी हाँ शिल्पा शेट्टी को भी विदेश में रंगभेद का शिकार होना पड़ा. दरअसल शिल्पा शेट्टी ने इस घटना की जानकारी अपनी सोशल मीडिया पर दी रविवार को ऑस्ट्रेलिया की एक एयरलाइन कर्मी पर नस्लीय व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उपभोक्ता के रंग के आधार पर उसके साथ व्यवहार नहीं किया जा सकता है. शिल्पा सिडनी से मेलबर्न जा रही थीं. वो इंस्टाग्राम पर एक लंबे चौड़े पोस्ट के ज़रिए एयरलाइन कर्मी पर जमकर बरसीं।

शेट्टी ने कहा कि हवाई अड्डे पर चेक इन पर उन्हें तुनक मिजाज मेल नाम की कर्मचारी मिली, जिसने कहा कि आप जैसे (सांवले) लोगों के साथ रुखाई से बात करना चलता है. उन्होंने कहा, ‘मेरे पास दो बैग थे और उसने कहा कि मेरा आधा खाली बैग चेक इन के लिए ओवर साइज है.’ शिल्पा ने कहा कि इसके बाद उन्होंने ओवरसाइज सामान को ले जाने वाले काउंटर से संपर्क किया जहां के स्टाफ ने कहा कि बैग ओवरसाइज नहीं है और इसे ले जाया जा सकता है।

शेट्टी ने कहा कि वो फिर से उस कर्मचारी के पास गईं और उससे उनका बैग ले जाने का अनुरोध किया क्योंकि कर्मचारी की सहयोगी ने कहा है कि ये ओवरसाइज नहीं है, लेकिन महिला कर्मचारी राजी नहीं हुई और उसने फिर से इनकार कर दिया. अभिनेत्री ने कहा कि उनके पास जाया करने के लिए वक्त नहीं था और वो अपना सामान ओवरसाइज बैगेज काउंटर पर ले गईं, लेकिन उन्होंने फिर कहा कि ये ओवरसाइज नहीं है और अपने साथ आसानी से ले जाया जा सकता है।

उन्होंने कहा, ‘ये मैंने इसलिए लिखा ताकि क्वांटास एयरलाइन मामले का संज्ञान ले और अपने स्टाफ को मददगार होना सिखाए और (चमड़ी के) रंग के आधार पर बोलने का लहजा और तरीका नहीं बदल सकता है. हम भोले नहीं हैं और उन्हें मालूम होना चाहिए कि संवेदनहीन तथा अशिष्ट होने को सहन नहीं किया जाएगा.’ अभिनेत्री ने अपने बैग के साथ इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर भी साझा की है. इससे पहले जोर्जिया जैसे देश में ऋचा चड्ढा को भी रंगभेद शिकार होना पड़ा।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये