बर्थडे स्पेशल: बहन शिल्पा के लिए शमिता ने छोड़ दिया यह बड़ा शो

1 min


बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही है। शमिता का जन्म 2 फरवरी, 1979 को हुआ और उन्होंने अपनी स्कूलिंग सेंट एंथोनी गर्ल्स स्कूल से की है। स्कूलिंग पूरी करने के बाद शमिता ने शायद हम कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। वहीं बाद में एक्ट्रेस ने मुंबई के एसएनडीटी काॅलेज से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स भी किया था। बॉलीवुड में वैसे शमिता का सफ़र कुछ खास नही रहा है फिर भी वो अपने लुक्स और फिटनेस को लेकर सुर्ख़ियों में बनी रहती है

मनीष मल्होत्रा के साथ किया है काम

शमिता शेट्टी ने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के बाद डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के अंडर इंटर्नशिप की थी। इंटर्नशिप के दौरान मनीष ने उन्हें बतौर एक्ट्रेस करियर बनाने की सलाह दी। इसके बाद शमिता ने एक्टिंग में अपना करियर बनाने की ठान ली।

ये थी डेब्यू फिल्म

वहीं मनीष की बातों से प्रेरित हो कर शमिता ने साल 2000 में बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत की थी। मालूम हो 2000 में शमिता ने आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘मोहब्बतें’ से फिल्म जगत में एंट्री ली थी। फिल्म ने तो बाॅक्स आॅफिर पर सफलता हासिल की। वहीं इसके बाद शमिता के पास कई बड़े आॅफर आने लगे। उसी साल शमिता ने साउथ फिल्मों में भी डेब्यू किया था।

डेब्यू के बाद इन फिल्मों में दिखीं

2000 में शमिता के डेब्यू के बाद एक्ट्रेस कई फिल्मों में नजर आईं। इन फिल्मों में ‘जहर’, ‘फरेब’, ‘बेवफा’, ‘मेरे यार की शादी है’, ‘साथिया’ और ‘अग्नीपंख’ जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय करती नजर आई हैं। वहीं शमिता शेट्टी साउथ और बाॅलीवुड फिल्मों में अपना सफल करियर बनाने में नाकामयाब रहीं।

टीवी में भी आजमाया है हाथ

शमिता ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था, ‘मैंने फिल्मों में ज्यादा अभिनय नहीं किया है। बहुत कुछ है जो मैं अभिनय के अलावा भी कर सकती हूं। मैं क्वांटिटी नहीं क्वालिटी देखती हूं। वहीं मैंने टीवी में भी हाथ आजमाया था।’ वहीं शमिता एक डांस रिएलिटी शो में नजर आई थीं।

बहन शिल्पा शेट्टी को लिए छोड़ा बिग बॉस

अपनी बहन शिल्पा शेट्टी की शादी के कारण उन्हें बीच में ही बिग बॉस के घर को छोड़ कर जाना पड़ा था। इसके अलावा उन्होंने ‘झलक दिखला जा’ सीजन 8 में भी अपने डांसिंग के जलवे बिखेरे थे लेकिन विनर नहीं बन पाई थीं। इसी के चलते साल 2011 में उन्होंने एक्टिंग से संन्यास लेने का फैसला किया। अब शमिता इंटीरियर डिजाइनिंग में अपना करियर बना रही हैं।

इंटीरियर डिजाइनिंग में आजमाया हाथ

शमिता शेट्टी ने एक्टिंग करियर को छोड़ने से पहले इंटीरियर डिजाइनिंग में भी हाथ आजमाया है। मिड डे के मुताबिक शमिता ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘ मैंने एक नाइट क्लब का इंटीरियर डिजाइन की थी। मैंने ये काम बिना टेक्नीकल डिप्लोमा के ही किया था। जब मैं कुछ करने का सोचती हूं तो उसे बखूबी करती हूं… चाहे फिर वो कोई भी काम हो।’ इसके बाद करीब एक साल तक शमिता ने बतौर आर्किटेक्ट काम किया है।

खुद का बिजनेस करने लगीं

शमिता ने इंटरव्यू में कहा, ‘मैंने अपना खुद का बिजनेस शुरु किया था। उनका ये बिजनेस इंटीरियर डिजाइनिंग का था। ये ऐसा बिजनेस है जिसमें आपका 100 प्रतिशत वक्त लगता है।’ हालांकि शमिता ने कई चीजों में हाथ आजमाया है जिसमें वो सफल नहीं हुईं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये