जानिए सलमान के पाकिस्तान कलाकारों का समर्थन करने पर राजनेताओं ने कहा

1 min


बॉलीवुड एक्टर सलमान ने उरी हमले के बाद भारतीय सेना के पीओके में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करने को सही कार्रवाई करार दिया। सलमान ने कहा कि ये एक्शन का रिएक्शन था. सलमान ने कहा, ‘आदर्श स्थिति जो होनी चाहिए वो शांति और अमन है. अब ये हो गया है तो एक्शन का रिएक्शन तो होगा ही. आज के दिन, आज के युग में अगर प्यार, मोहब्बत से रहें तो अच्छा होगा, खास तौर पर आम आदमी के लिए। लेकिन सलमान ने पाकिस्तानी कलाकारों के बारे में कहा कि पाकिस्तान के कलाकार आतंकवादी नहीं हैं और कला और आतंकवाद को जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए.  आतंकवादियों और एक्टरों में फर्क है और वहां के कलाकार वीजा लेकर आते हैं। और उनको वीजा, वर्क परमिट हमारी गवर्मेंट ही देती है।

सलमान के इस बयान को जहां समाजवादी पार्टी का समर्थन मिला तो वही नवनिर्माण सेना और शिवसेना ने इसकी आलोचना की।

 नवनिर्माण सेना की शालिनी ठाकरे ने क्या कहा 

एमएनएस की नेता शालिनी ठाकरे ने कहा कि अगर पाकिस्तानी कलाकार अपने देश की कारगुजारियों की निंदा नहीं करते तो भारतीय कलाकारों को भी भारतीयों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए. बॉलीवुड देश से बड़ा नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘फिल्म कलाकारों को मौजूदा परिस्थितियों में लोगों की भावनाओं को समझना चाहिए. लोग काफी गुस्से में हैं और सलमान खान जैसे कलाकारों को उनका सम्मान करना चाहिए.’’

शिवसेना के सुभाष देसाई ने क्या कहा 

महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री एवं वरिष्ठ शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने सलमान को अपने पिता और फेमस स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान से राष्ट्रीय गौरव का ‘पाठ पढ़ने’ की सलाह दी. उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान हमारा दुश्मन है और उन्होंने उरी में नियंत्रण रेखा पार कर हमारे जवानों को मारा है. शिवसेना हमेशा से पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंधों का विरोध करती रही है.’’ देसाई ने कहा कि पार्टी का मानना है कि जब ‘पाकिस्तानी’ आतंकी हमलों को लेकर लोग ‘कड़ी’ प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं तब दोनों देशों के बीच कोई भी सांस्कृतिक संबंध नहीं होने चाहिए।

वही शिवसेना प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने कहा कि सलमान को सबक सिखाया जाना चाहिए, अगर उन्हें पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो वहां चले जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सलमान खान को पाकिस्तान भेजो। अगर सलमान खान के परिवार का कोई शहीद हुआ होता, तब सलमान को सब समझ आता कि दर्द कितना बढ़ा होता है। सलमान कई बार ऐसे उल जलूल बयान दे चुके हैं। पीएम सलमान को अपने बगल में कभी खड़ा ना करें। अपने फिल्मों के बिजनेस के लिए वो ऐसे बयान देते रहते हैं।

समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी ने क्या कहा 

अबु आजमी ने सलमान के बयान का स्वागत करते हुए कहा कि ‘‘हमारी लड़ाई पाकिस्तान से है और पाकिस्तान के कब्जे वाले क्षेत्र में जाकर आतंकियों को मारने वाले सैनिकों पर हमें गर्व है. लेकिन जो लोग काम या इलाज के लिए यहां आए हैं, उनकी बात हो तो, गर्मजोशी से उनका स्वागत करना हमारा कर्तव्य है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब हम उन्हें यहां अच्छा इलाज मुहैया कराते हैं, तब वे अपने देश लौटने पर हमारी जमीं पर पाकिस्तानियों के किए-कराए की निंदा करते हैं. जब पाकिस्तानी हमारे देश के बारे में अच्छी बातें करते हैं तब उनका ही देश अंतरराष्ट्रीय मोर्च पर शर्मिंदा होगा.’’


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये