Coronavirus के कहर में भी जारी है बॉलीवुड के इन स्टार्स की फिल्म की शूटिंग

1 min


Coronavirus , salman khan , aamir khan , kartik aryan

COVID-19 (Coronavirus)के वजह से जहाँ हो रही फिल्मों की रिलीज़ डेट पोस्टपोनड, वहीं बॉलीवुड की इन फिल्मों की शूटिंग रही जारी

दुनियाभर में कोरोनावायरस COVID-19  (Coronavirus) को लेकर लोगों के दिलों में खौफ पैदा हो गया है, जिसका असर अब बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी दिखाई देने लगा है। कोरोना वायरस के चलते बड़ी- बड़ी बॉलीवुड फिल्मों को पोस्टपोन कर दिया गया है। सूर्यवंशी की रिलीज डेट को तो हाल ही में पोस्टपोन किया गया था पर जिस समय हर कोई अपने आप को इस खतरनाक Coronavirus से बचाने की कोशिश में लगा हुआ है, उस वक्त बॉलीवुड के कुछ स्टार्स और मेकर्स ने अपनी फिल्मों की शूटिंग को जारी रखने का फैसला किया हैं।

सलमान खान की ‘राधे’ की शूटिंग रहेगी जारी

salman khan

Source –Indiatoday

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (Salman Khan) अपनी फिल्म ”राधे ” को पोस्टपोन करने के मूड में नहीं है, वो राधे को टाइम पर रिलीज़ करना चाहते हैं जिसके चलते कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच में फिल्म की शूटिंग जारी रहेगी। फिल्म का पूरा क्रू शूटिंग जारी रेखेगा। खबरों के मुताबिक राधे के सेट पर सभी तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं। कोरोना से बचने के लिए हर तरह के बचाव किए जा रहे हैं। कहा तो ये भी जा रहा है कि राधे की पूरी टीम विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO )द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स का पालन कर रही है. फिल्म की शूटिंग जरूर की जा रही है लेकिन किसी भी तरीके का रिस्क लेने से बचा जा रहा है।

बता दें, प्रभुदेवा निर्देशित राधे इसी साल ईद के मौके पर रिलीज होनी है। फिल्म में सलमान खान के अलावा दिशा पटानी भी अहम रोल निभाती दिखेंगी , इससे पहले दोनों ने साथ में फिल्म भारत में काम किया था।

आमिर खान की ”लाल सिंह चड्ढा” की शूटिंग भी जारी

Aamir khan

Source – Hindustantimes

ऐसा नहीं है कि सिर्फ सलमान खान (Salman Khan) की राधे की शूटिंग इस समय चल रही हो। फिल्म ”लाल सिंह चड्ढा ” को लेकर भी ऐसी ही खबरें सामने आ रही हैं। सूत्रो मुताबिक आमिर खान (Aamir Khan)की ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग को भी पंजाब में जारी रखा जाएगा। वहां भी सेट पर कई तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं।सेट को बार-बार सैनिटाइज किया जा रहा है आपको बता दे, आमिर खान जिस व्यक्ति का किरदार (टॉम हेंक) इस फिल्म में निभा रहे हैं उनको भी इस वायरस COVID-19 (Coronavirus) ने अपनी चपेट में ले लिया हैं।

फिल्म ”भूल भुलैया 2” की शूटिंग में बर्ती जा रही सावधानी

कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan)और फिल्ममेकर अनीस बज्मी(Anees Bazmi) इन दिनों अपनी अपकमिंग मूवी ”भूल भुलैया 2” की शूटिंग में बिजी है। शूट के दौरान वह कोरोना वायरस से बचने के लिए अपनी टीम को टाइट प्रिकॉशंस लेने की सलाह दे रहे हैं। अनीस बताते हैं कि भूल भुलैया के सेट पर सभी क्रू मेंबर्स ने मास्क पहना हुआ है। सभी सेनेटाइजर यूज कर रहे हैं और एक दूसरे से हाथ मिलाने को अवॉयड कर रहे हैं।बीते दिनों कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से फिल्म की शूटिंग का नज़ारा भी शेयर किया था।

इसी के साथ उन्होंने बताया कि फिल्म की आगे की शूटिंग कार्तिक आर्यन और कियारा के साथ मुंबई में होगी। उनका कहना है कि कोरोनावायरस COVID-19 (Coronavirus) की वजह से वह काफी केयरफुल होकर शूटिंग के लिए प्लेस का सिलेक्शन कर रहे हैं ताकि इससे कोई रुकावट न पड़े। अभी कोई जगह तय नहीं की गई है।

Coronavirus के वजह से फिल्मों को हुआ नुकसान

Irfan khan ,karreena kapoor

Source – Youtube

ये तो सिर्फ सिर्फ उन हुई जो अभी तक रिलीज़ नहीं हुई हैं ,पर ज़रा सोचिए उन फिल्मों के बारे में जो अगले एक महीने में रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड थी।मिसाल के तौर पर इरफान खान(Irrfan Khan)की कमबैक फिल्म ‘अंग्रेज़ी मीडियम’ को ही ले लीजिए। ये फिल्म 13 मार्च को रिलीज़ होनी थी, 12 मार्च को दिल्ली में सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद रखने की घोषणा हो गई।ओड़िशा में भी थिएटर्स बंद करने का फैसला लिया गया है। अब ये फिल्म दिल्ली और ओड़िशा में रिलीज़ ही नहीं हो पाएगी। कमाई में नुकसान उठाएगी।अक्षय की ‘सूर्यवंशी’ 24 मार्च को थिएटर्स में लगनी थी। ये भी पोस्टपोन हो गई, ये इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को कोरोना वायरस से लगा पहला बड़ा झटका था।

और  पढ़े: इन 10 फिल्मों के पोस्टर्स में दिखी किसिंग करने की क्रिएटिविटी


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये