दंगल टीवी के मोस्ट पॉपुलर सीरियल रंजू की बेटियां में ‘छठ पूजा’ के महत्वपूर्ण सीक्वेंस की शूटिंग स्टार्ट

1 min


दंगल टीवी के मोस्ट पॉपुलर धारावाहिक रंजू की बेटियां में छठ पूजा का महापर्व भी देखने को मिलने वाला है। दीवाली बाद मनाया जाने वाला पर्व छठ बेहद पावन त्योहार माना जाता है जो बड़ी श्रद्धा से मनाया जाता है। मुम्बई में इस शो के छठ पूजा का महत्वपूर्ण सीक्वेंस जब शूट किया गया तो ऐसी लोकेशन का चुनाव किया गया जो यूपी बिहार के किसी घाट का एहसास कराता है। इस छठ पूजा के सीक्वेंस के दौरान भी सीरियल रंजू की बेटियां में कुछ ड्रामा होने वाला है। इस सीन की शूटिंग के दौरान सीरियल के कलाकारों ने दिलचस्प बातें बताई।

सीरियल में रंजू का रोल कर रही रीना कपूर ने बताया कि छठ पूजा का सीक्वेंस शूट करना अमेजिंग अनुभव रहा। उस तरह के कॉस्ट्यूम, सिंदूर, औरतों का साथ मिलकर छठ गीत गाना यह सब एक अलग अनुभूति रही है। रंजू की बेटियां के इस सीन में भी ड्रामा तो होना ही है। मामला कुछ यूं है कि 20 वर्षों में पहली बार गुड्डू मिश्रा ने रंजू मिश्रा को पत्नी के रूप में स्वीकार किया है। रंजू इस बात को एक्सेप्ट नहीं कर पाती है क्योंकि 20 वर्षों में बहुत कुछ हो चुका होता है, उसे किसी बात पे विश्वास नही है, उसे यह भी शक है कि कहीं गुड्डू फिर ललिता के पास न चले जाए। रंजू मानसिक रूप से अपने आप को इस बात के लिए तैयार कर लेती है कि उसे जिंदगी भर अकेले ही रहना है। मुझे अच्छा लग रहा है कि वह मुझे इतने वर्षों बाद पहली बार वाईफ का दर्जा दे रहे हैं। मेरे अंदर एक डर भी है कि यह सच है या कुछ और है। गुड्डू के अंदर एक पश्चाताप की भावना है कि बीस साल तक उन्होंने अपनी वाइफ को वह स्थान नहीं दिया जिसकी वह हकदार थी। इसलिए वह इस छठ पूजा में यह संकल्प लेते हैं कि वह दंडवत प्रणाम करते करते घाट तक जाएंगे। अम्माँ जी खुश है कि उनके बेटे बहु की मैरेड लाइफ आगे बढ़ेगी। लेकिन ललिता को यह बात हजम नही होती कि गुड्डू का लगाव रंजू से क्यों बढ़ रहा है। इसलिए वह कुछ तो करेंगी, अब उसके लिए आपको हमारा यह स्पेशल एपिसोड देखना होगा।

बुलबुल का रोल कर रही रूपल त्यागी ने बताया कि यह सीन रंजू की बेटियां का बेहद इम्पोर्टेन्ट सीन है। यह धारावाहिक देखने वालों को यह तो पता चल ही गया है कि सीरियल का चाहे कितना भी खुशी वाला पल रहे ललिता कुछ न कुछ तो करती है जिससे रंजू की बेटियां में ड्रामा क्रिएट हो जाता है। छठ पूजा महिलाओं के लिए बहुत ही अहम फेस्टिवल होता है। जिसे हम सब ग्रैंड लेवल पर मना रहे हैं। उसके बीच में ड्रामा न हो, ऐसा कैसे हो सकता है, हाई लेवल का ड्रामा होने वाला है। इस सीक्वेंस में गुड्डू मिश्रा और उनकी बेटियों के बीच रिलेशनशिप डिवेलप होने वाली है। रंजू की बेटियां यह देखकर हैरान हैं कि उनके पापा इस तरह प्रायश्चित कर रहे हैं और दंडवत प्रणाम कर रहे हैं। क्या हम बेटियां उन्हें पापा के रूप में एक्सेप्ट करेंगे या नहीं, यह इस शो में देखना होगा।

अय्यूब खान ने बताया कि गुड्डू मिश्रा ने अपनी आगे की जिंदगी बेहतर करने के लिए छठ पूजा के अवसर पर छठ व्रत दंडवत प्रणाम रखने का निर्णय लिया है। यह बहुत ही मुश्किल होता है जो रियल लाइफ में करते हैं उनके जज़्बे को मानना पड़ेगा। आपको बता दें कि छठ व्रत का दंडवत प्रणाम नियम बहुत ही मुश्किल माना जाता है जिसे बहुत ही कम लोग करते हैं। इसमें लोग घर से घाट तक दंडवत प्रणाम करते पहुंचते हैं। अय्यूब खान ने आगे बताया कि लोग मुझे आज गुड्डू मिश्रा के नाम से जानते पहचानते हैं तो यह दंगल टीवी, रंजू की बेटियां, रश्मि शर्मा टेलीफिल्म्स, राइटर्स का कमाल है। मेरे किरदार को लोग पसंद कर रहे हैं तो दीपशिखा और रीना कपूर का शुक्रिया। दोनों कमाल की परफॉर्मर्स हैं, उनके साथ काम करना अच्छा लगता है। रिएक्शन तभी सही अच्छा आता है जब एक्शन सही हो।

शो रंजू की बेटियां में अय्यूब खान गुड्डू मिश्रा, दीपशिखा नागपाल ललिता, रीना कपूर रंजू, बुलबुल रूपल त्यागी, मोनिका चौहान शालू, नवीन पंडिता विशेष, उर्मिला शर्मा निर्मला, जयशंकर त्रिपाठी बच्चू पाण्डेय, अनुष्का श्रीवास्तव रौशनी और पंकज मिश्रा मामा का रोल कर रहे हैं।

यह शो सोमवार से शुक्रवार रात 9:30 बजे सिर्फ दंगल टीवी पर देखा जा सकता है।

SHARE

Mayapuri