INTERVIEW!! ‘‘एक्टिंग के अलावा मुझे संगीत से बहुत लगाव है’’ – श्रद्धा कपूर

1 min


shraddha-kapoor-interview1.gif?fit=650%2C450&ssl=1

बॉलीवुड की सफल यंग ब्रिगेड में श्रद्धा कपूर भी शामिल है। फिल्म दर फिल्म सफलता अर्जित करने वाली इस अदाकारा की सबसे खास बात है कि वह हर उस काम को करने के लिये उतावली रहती हैं जिसमें कुछ अलग करने का चैलेंज हो। फिल्म ‘बाग़ी’ जिसमें उनकी जोड़ी उनके बचपन के साथी टाइगर श्रॉफ के साथ है। फिल्म के अलावा उनसे कुछ अन्य सवालों को लेकर बातचीत शुरू हुई तो श्रद्धा ने सभी सवालों का जवाब कुछ यूं दिया।

cham-cham_647_041116072240
श्रद्धा का कहना है कि मुझे वह सारे काम करना पसंद हैं जिनमें एक चैलेंज हो। फिल्म एबीसीडी का एक किस्सा है दरअसल फिल्म के डायरेक्टर रेमो सर को लग रहा था कि जिस तरह की फिल्म में डांसिंग सीक्वेंस है वो मैं नहीं कर पाऊंगी, दूसरे फिल्म में मेरे सामने डांसिंग स्टार वरूण धवन था इसलिये वे मुझे फिल्म में लेने से हिचकिचा रहे थे। मेरे लिये वहां सबसे बड़ा चैलेंज था डांस लेकिन मैंने वो चैलेंज लिया और अपनी अथक मेहनत से उसे पूरा कर दिखाया। साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘बाग़ी’ में भी कुछ ऐसी ही सिचवेशन थी। यहां भी मेरे लिये एक नया चैलेंज था जो एक्शन के रूप में था और ऐसा मार्शल आर्ट एक्शन जो किसी फिल्म में पहली बार दिखाई देगा। यहां भी मैंने चैलेंज एक्सपेक्ट करते हुये खूब मेहनत की। ये एक्शन युक्त रोल करते हुये मजा भी आया। लेकिन फिल्म में एक्शन को लेकर आप मेरी तुलना टाइगर से करेंगे तो ये मुझ पर भारी जुल्म होगा क्योंकि टाइगर एक्शन में पहले से ही पूरी तरह पारंगत है। फिल्म की शूटिंग बैंकॉक में थी, इसलिये एक्शन को लेकर मेरी ट्रेनिंग भी वही हुई। फिल्म के एक्शन डायरेक्टर हैं केचा सर जो मार्शल आर्ट के ज्ञाता हैं उन्होंने मुझे बहुत कम समय में किक स्टाईल, पंच स्टाईल और ब्लोकिंग स्टाईल की ट्रेनिंग दी। मैंने यह सारी चीजें मन लगा कर सीखी, बाद में फिल्म के पर्दे पर उनका रिजल्ट देखने के बाद तबीयत खुश हो गई।

56eafb60ae3ea.image

कहा जाता है कि आज के बिगड़ते माहौल के चलते महिलाओं को सेल्फ डिफेंस के लिये मार्शल आर्ट जैसी विधा सीखनी चाहिये लेकिन मेरा कहना है कि सिर्फ महिलायें ही क्यों यह विधा सबको सीखनी चाहिये क्योंकि कुछ पता नहीं कि खतरा कब और कहां से आन टपके। हम जैसे फिल्म स्टार्स के लिये तो ये और भी जरूरी है क्योंकि हमारा तो गलत किस्म के लोगों से वास्ता पड़ता ही रहता है इनमें कुछ फैन के नाम पर बदतमीजी करने पर उतर आते हैं तो कुछ और तरीका अख्तियार करते रहते हैं। फिल्म में मेरी भूमिका की बात की जाये तो यहां मेरे किरदार का नाम सिया है जो ऐसी लड़की है जो अपनी कुछ उसूलों को लेकर बाग़ी है। उसके दोस्त भी उसी के जैसे हैं और उसके जीने का अंदाज भी अलग है। वह एक बार वह रॉनी यानि टाइगर से टकराती हैं उससे मिलने के बाद उसे महसूस होता है कि रॉनी भी बहुत सारी बातों को लेकर बाग़ी है। ये आपको फिल्म में देखने के बाद पता चलेगा कि सिया ओर रॉनी के संबन्ध बनते हैं या नहीं। ये रोल मुझे इसलिये भी पसंद हैं क्योंकि ये किरदार भी मेरी तरह ही फन लविंग है, परन्तु मैं इतना बोलना पसंद नहीं करती जितनी सिया बातें करती हैं वह तो बेजान चीजों से भी बातें करती रहती है। वरूण धवन की तरह टाइगर को भी मैं बचपन से जानती हूं हम एक ही स्कूल में पढ़ते थे। टाइगर जिस प्रकार रिजर्व नैचर के हैं, बचपन में भी वह बहुत शर्मीला टाइप लड़का रहा है। आप जब किसी को पहले से जानते हैं तो आपके और उसके बीच एक कंफर्ट लेवल तो आ ही जाता है। इसका फायदा हमें अब देखने को मिल रहा है क्योंकि पहले ट्रेलर और अब प्रोमो जिन्होंने भी देखा, उन सभी का कहना है कि हम दोनों की कैमेस्ट्री कमाल की लग रही है।

uv1b9y4m8q78q1px.D.0.Shraddha-Kapoor-Movie-Baaghi-Still

एक्टिंग के अलावा मुझे जिस दूसरी चीज से प्यार है वो है संगीत। मेरी मम्मी बहुत सुंदर गाती हैं। दरअसल उनकी लताजी और आशाजी के साथ रिश्तेदारी भी है। मैंने गाना अपनी मम्मी से ही सीखा है। मैं उन डायरेक्टर्स को थैंक्स कहना चाहूंगी जिन्होंने मुझे अपनी फिल्मों में गंवाया है क्योंकि मैं उनके लिये गायिका से पहले एक्ट्रेस हूं इसलिये अल्टीमेटली तो फैसला उन्हीं का होता है कि वे फिल्म में मुझसे गवायें या न गवायें। इस फिल्म में भी मेरा एक गाना है। जिसे गाने का मुझे फिल्म के डायरेक्टर शब्बीर खान ने मौका दिया था। वो गाना थोड़ा हाइपिच था जिसे लेकर मैं सोच रही थी कि मैं गा पाउंगी या नहीं क्योंकि इससे पहले मैंने कभी ऐसा हाइपिच गाना नहीं गाया था, लेकिन यंहा उन्होंने मुझे प्रोत्साहित करते हुये कहा तुम ट्राई तो करो। बाद में मैंने गाया और क्या खूब गाया। आगे भी मैं अपनी आने वाली फिल्म ‘रॉक ऑन’में तीन चार गाने गा रही हूं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये