विवादों में फंसी श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘हसीना: द क्वीन ऑफ मुंबई’

1 min


लिपिका वर्मा 

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर स्टारर निर्देशक अपूर्वा  लखिया की फिल्म ‘हसीना: द क्वीन ऑफ मुंबई’ अपने टाइटल को लेकर विवाद में फंस गई है। निर्देशक विकी राणावत ने श्रद्धा कपूर की इस फिल्म के टाइटल को लेकर इंडियन मोशन पिक्चर्स एसोशिएसन में शिकायत दर्ज करवायी है। विक्की की माने तो अपूर्व लाखिया की इस फिल्म का टाइटल साल 2015 में सबसे पहले उन्होंने रजिस्टर्ड करवाया था। ‘हसीना-द क्वीन ऑफ हार्ट’ टाइटल को लेकर अपूर्व और विक्की के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। अब विक्की ने IMPPA में अपूर्व सहित फिल्म के प्रोड्यूसर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है।

खबर है कि विक्की ने अपनी फिल्म ‘हसीना: द क्वीन ऑफ हार्ट’ को रिलीज करने की घोषणा भी कर दी है। विक्की राणावत की माने तो यह टाइटल दो साल पहले 2015 में ही अपने नाम से रजिस्टर्ड करवा लिया था। अपूर्व लखिया ने उनके इस टाइटल को पाने के लिए एड़ी-चोटी का खूब जोर लगाया था। बाद में जब बात नहीं बनी तो उन्होंने इंडस्ट्री के लोगों से भी दबाव बनाकर टाइटल हासिल करने की कोशिश की थी।

जब अपूर्व का टाइटल हासिल करने का कोई दांव नहीं चला तब उन्होंने हसीना के साथ द क्वीन ऑफ मुंबई सबटाइटल जोड़ कर अपनी फिल्म का टाइटल रजिस्टर्ड करवा लिया। इंडियन मोशन पिक्चर्स एसोशिएसन ने उन्हें यह हिदायत देते हुए शर्त भी रखी थी कि वः अपनी फिल्म के टाइटल में हसीना छोटे आकार में लिखेंगे और क्वीन और मुंबई को टाइटल के रूप में प्रमोट किया जाएगा। लेकिन अब जब उनकी फिल्म रिलीज के लिए तैयार है तब अपूर्व लखिया अपनी बातों से पीछे हट रहे हैं।

इस पूरे मामले में IMPAA द्वारा भेजे गए नोटिस का भी अपूर्व कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। इस पूरे मामले में विक्की कहते कि लाखिया   जहां अपनी फिल्म के जरिए क्राइम को ग्लोरिफाई कर रहे हैं वहीं उनकी फिल्म प्यार का मेसेज देती है। अपूर्वा लाखिया निर्देशित ‘हसीना’ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की बायॉपिक हैं। अपूर्व की इस फिल्म में श्रद्धा कपूर लीड रोल में हैं।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये