श्वेता रोहिरा ने डॉ. अंजू कपूर और श्री हैरी कुरुप की आगामी पुस्तक 7 पर्सन ऑफ़ ईव मुंबई में लॉन्च किया

1 min


लेखक, कलाकार और एक पूर्व पत्रकार; श्वेता रोहिरा ने डॉ. अंजू कपूर और श्री हैरी कुरुप की आगामी पुस्तक 7 पर्सन ऑफ़ ईव मुंबई में लॉन्च किया। डॉ. अंजू उषा प्रवीण गांधी कॉलेज ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स एंड साइंस की प्रिंसिपल और पेशे से एक मनोचिकित्सक हैं, जबकि श्री हैरी कुरुप मीठीबाई कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। पुस्तक में रोज़मर्रा की महिलाओं की छोटी कहानियाँ और उन संघर्षों का वर्णन है, जिनका वे दैनिक आधार पर सामना करती हैं और कैसे वे इन चुनौतियों को तुच्छ बना देती हैं।

कवर लॉन्च के बारे में बोलते हुए, श्वेता ने व्यक्त किया कि #sevenpersonasofeve एक पुस्तक है जिसने मजबूत महिलाओं की सात कहानियों को बुना है जो उनके जीवन के प्रभारी बन गए। महिलाओं की ऐसी सशक्त कहानियों को हमारे सामने लाने के लिए मुझे डॉ। अंजू कपूर और हैरी कुरुप की सराहना और सराहना करनी चाहिए। मैं महिला दिवस पर इस विशेष पुस्तक कवर लॉन्च कार्यक्रम का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। एक महिला के रूप में एक दिन की शुरुआत जो सभी महिलाओं के लिए होती है, मैं यह कहना चाहूंगी कि “आप कौन हैं।” यहाँ सभी मजबूत महिलाओं के लिए, हम उन्हें जानते हैं, हम उन्हें हो सकता है, और मई हम उन्हें बढ़ाएँ, हैप्पी महिला दिवस !!

डॉ. कपूर श्वेता को काफी लंबे समय से जानते हैं, कवर लॉन्च के लिए उनके जुड़ाव के बारे में बात करते हुए, वह कहती हैं, “वास्तव में श्वेता मेरी पूर्व छात्रा है। वह एक साधारण लड़की थी जो अपना Bmm कर रही थी। संभवतः कई परिसरों और मुद्दों के साथ। लेकिन मैं पिछले 3-4 वर्षों में उसके संक्रमण को देखें और मैं अब उसे एक सफल कलाकार के रूप में देखता हूं। एक असफल रिश्ते के बावजूद एक असफलता, वजन के मुद्दों से जूझना और एक लेखक, कलाकार और कलाकार के रूप में उभरना। उसने मुझे इस घटना और वास्तव में कामना करने के लिए बुलाया। हाल ही में पैर की सर्जरी के बावजूद आने का फैसला किया। उसकी सादगी और विनम्रता ने मुझे एहसास दिलाया कि वह एक ऐसी लड़की का आदर्श उदाहरण है जिसने अपनी दृढ़ता और इच्छा शक्ति के कारण सफलता हासिल की है। और यह एक कहानी है जिसे मेरे छात्रों को महिला दिवस पर सुनना चाहिए। “

Shweta Rohira
Shweta Rohira
Shweta Rohira
Shweta Rohira
Shweta Rohira
Shweta Rohira
Shweta Rohira
Shweta Rohira
Shweta Rohira
Shweta Rohira

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये