श्वेता त्रिपाठी-शर्मा ने तीन इंटेंस वर्षों के बाद दोबारा एक नए स्पेक्ट्रम रेंज में प्रवेश किया

1 min


श्वेता त्रिपाठी शर्मा का करियर ग्राफ समय के साथ-साथ  ऊपर की तरफ जाता हुआ नज़र आता रहा है, इस अभिनेत्री ने पिछले कुछ वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया है। अपने ड्रामा जॉनर के प्रति प्रेम के कारण, वे  ‘मिर्जापुर 2,’  ‘द गोन गेम’, ‘रात अकेली है’ और ‘लाखों में एक’ जैसी कई उल्लेखनीय प्रोजेक्ट्स का हिस्सा रही हैं। जबकि ये प्रोजेक्ट्स पूरी तरह से कॉन्टेंट-प्रधान ड्रामा से भरपूर थीं और इसलिए श्वेता इनसे प्रेम करती थीं, अब इस अभिनेत्री ने नेटफ्लिक्स की आगामी वेब श्रृंखला, ‘यह काली काली आंखें’ में काम करने के बारे में अपनी उत्तेजना व्यक्त की है, जो एक थ्रिलर है जहां वह अभिनेता ताहिर राज भसीन के संग रोमांटिक लीड निभा रही हैं।

हालांकि दोनों अभिनेताओं ने पहले कई अन्य शो और फिल्मों के लिए ,  साथ में स्क्रीन टेस्ट दिया है, लेकिन कभी भी दोनों को एक संग काम करने का मौका नहीं मिला। अब जाकर फ़िल्म  ‘यह काली काली आंखें’ में दोनों को एक साथ काम करने का मौका  मिला। ताहिर के साथ काम करते हुए श्वेता ने फ़िल्म ‘मर्दानी’, में भसीन के काम को देखा जिससे वह बहुत प्रभावित हुईं। श्वेता को तीन साल बाद ‘यह काली काली आँखें’ में लोग  एक अलग किरदार को निभाते हुए देखेंगे। अपनी पिछली भूमिकाओं में, उन्होंने ऐसे किरदार निभाए हैं जो ख़ुशी वाले नहीं थे, ज्यादातर  टेंशन वाले किरदार थे,  इसलिए श्वेता को इस नए रेंज में कदम रखने की बहुत खुशी हैं और वे  ऐसी और भूमिकाएँ निभाना जारी रखना चाहेंगी। हाल ही में एक घटना को याद करते हुए, वह यह भी बताती हैं कि आगामी शो के सेट पर एक कॉलेज के दृश्य की शूटिंग ने कैसे उन्हें अपने बारे में यह एहसास कराया।

श्वेता हमें बताती है, “आई अबसूलुटली लव द ड्रामा जिसे पहले एस्टैब्लिश्ड होना है।  लेकिन कभी कभी, स्पष्ट रूप से नाटक को बरक़रार रखते हुए, मैं भविष्य में और भी खुशीपुर्ण भूमिकाएं करना पसंद करुँगी। इस बात का मुझे तब एहसास हुआ जब एक कॉलेज में , यह ‘काली काली आंखें’ की शूटिंग के दौरान मुझे लगा,मुझे बस खुश रहना और प्यार में रहना है। ताहिर सुपर समर्पित और कड़ी मेहनत करने वाले सबसे अच्छे सह-अभिनेताओं में से एक है, जिनके साथ मैंने काम किया है। और मजेदार बात यह है कि मेरे ‘रील लाइफ’ में वर्तमान में मैं ठीक उसी तरह से हूं जैसे मैं अपने ‘रियल लाइफ’ में हूं – सरल और खुशहाल, जिस तरह से मैं हमेशा बनना चाहती हूं।
*********************************
★सुलेना मजुमदार अरोरा★

SHARE

Mayapuri