INTERVIEW: ‘‘हमारे बीच एक इमोशनल अटैचमेन्ट है’’ – सिद्धार्थ मल्होत्रा

1 min


सिद्धार्थ मल्होत्रा कैटरिना कैफ के साथ फिल्म ‘ बार बार देखो’ को लेकर बहुत ज्यादा एक्साइटिड है। दरअसल इस लव स्टोरी फिल्म में उसके कैट के साथ किसिंग सीन्स के अलावा ढेर सारे रोमांटिक सीन्स भी हैं। क्या कहना है सिद्धार्थ  मल्होत्रा का फिल्म को लेकर।

आप फिल्म में अपनी भूमिका को लेकर क्या बताना चाहेगें?

मै यानि जय वर्मा दिल्ली का रहने वाला है और वो गणित का प्रोफेसर है जो अपने प्रोफेशन को लेकर काफी पैशेनिट है। वैसे भी उसका शुरू से ही ऐम रहा है कि उसे आगे जाकर प्रोफसर बनना है, कैंब्रिज की पढ़ाई करना है। कहीं न कहीं जय सेल्फिश भी है क्योंकि वो अपने ऐम के आगे अपनी रिलेशनशिप यहां तक अपने घरवालों को भी नजरअंदाज करता है। दरअसल उसके बचपन की गर्लफ्रेंड है कैटरिना कैफ जिसके साथ शादी से भी वो इसलिये पीछे हट जाता हैं क्योंकि उसे लगता हैं कि शादी कहीं उसके करियर में रूकावट न बन जाये। ये आज के यूथ के लिये ये एक बहुत ही रिलेटेबल कहानी है। आज हर कोई बंगला, गाड़ी और पैसे तथा पोजिशन के पीछे पड़े रहते हैं रिलेशनशिप वगैरह पर आज कल किसी का ध्यान नहीं है। तो कैसे जय वर्मा की जर्नी शुरू होती है और कैट उसे बदल पाती हैं या नहीं।siddharth

आप नार्थ से हैं और नार्थ में स्टूडेंट अंग्रेजी और गणित से भागते दिखाई देते रहे हैं ?

मैं भी उन्हीं में से एक हूं। मुझे याद है नाइंथ में मैं गणित में फेल हो गया था तो मम्मी ने घर आसमान पर उठा लिया था कि ये निकम्मा निकला, आगे इसका क्या होगा। अब अगर मैं पीछे जा सकता हूं तो एक बार फिर नाइंथ के एग्जाम देकर उसे पास कर मम्मी को खुश करना चाहूंगा।

इस बार आप अपने से सीनियर हीरोइन कैटरीना से रोमांस कर रहे हैं। कैसा अनुभव रहा ?

सबसे पहले तो ये एहसास हुआ कि यहां आप किसी भी लेबल पर पहुंच जाओ, आपको मेहनत उतनी ही करनी पड़ेगी। कैटरिना भी अपनी सीनियरिटी को नजरअंदाज करते हुये आज भी अपनी एक्टिंग पर, अपने लुक्स पर उतनी ही मेहनत करती है जितनी वो शुरू में करती थी। डांस रिहसर्ल भी वे मेरे साथ पांच छह घंटे लगातार करती थी। दरअसल चूंकि ये एक लव स्टोरी है इसलिये हमारा कंफर्ट लेबल तक जाना जरूरी था क्योंकि हम एक दूसरे को बचपन से जानते हैं।baar-baar-dekho

कैटरीना के साथ कोई खास अनुभव शेयर करना चाहेगें ?

हम आपस में लवर हैं तो फिल्म में लव सींस ज्यादा थे। इसके लिये हमने कई वर्क शॉप्स किये। एक वर्कशॉप में मुझे बताया गया कि आपको लगातार कैटरीना की आंखों में देखते रहना है। अब भला कैटरिना को लगातार कौन नहीं देखना चाहेगा। लिहाजा अगले पंद्रह मिनट मैं लगातार उनकी आंखों में ही देखता रहा। वो मेरे लिये एक अलग ही अनुभव रहा।

आपने अभी तक देशी हीरोइनो के साथ काम किया है। अब विदेशी हीरोइन के साथ काम करना कैसा रहा ?

कैटरीना को अब आप पूर्णरूप से विदेशी नहीं कह सकते। वैसे भी वे सतरह अट्ठारह की आयु में मुंबई आ गई थी। इसलिये वे जितनी विदेशी हैं उतनी ही देशी भी है। उनमे सबसे अहम् बात मुझे ये लगी कि वे आज भी उतनी ही मेहनत करती है जबकि वे एक बड़े मुकाम पर खड़ी है। काम के वक्त वे जब किसी चीज पर फोकस करती है तो दूसरी सारी चीजें उनके लिये गौण होकर रह जाती है।baar baar dekho stills

इस फिल्म में कैटरीना, इससे पहले ब्रदर्स में जैकलिन। तो क्या आप विदेशी हीरोइनों के साथ ही काम करने के लिये प्रयासरत रहते हैं ?

ऐसा कुछ नहीं है। ब्रदर्स में जैकलिन मेरे नहीं अक्षय सर के अपोजिट थी लेकिन आगे मैं एक फिल्म उनके साथ करने जा रहा हूं। वो एक एक्शन फिल्म है जिसे फॉक्स प्रोड्यूस कर रहा है। जिसका अभी तक नाम नहीं रखा गया है।

आलिया भट्ट को लेकर क्या कहना है, क्योंकि उसके साथ आपका नाम हमेशा जुड़ा रहता है ?

आलिया को लेकर मुझे यही कहना है कि चूंकि हमने एक साथ अपना करियर शुरू किया था। वहीं से हमारे बीच एक इमोशनल अटैचमेन्ट है आज जिस प्रकार वो अपना एक मुकाम हासिल करने जुटी हैं मैं भी उसी राह पर हूं इसलिये हमारे बीच एक इमोशनल अटैचमेन्ट है ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये