INTERVIEW!! “पैसे जीवन के लिए जरुरी हैं वह आ जायेंगे। काम बेहतरीन होगा तो ही आयेंगे ना ? – सिद्धार्थ

1 min


लिपिका वर्मा

सिद्धार्थ मल्होत्रा भले ही बॉलीवुड की दुनिया से न आते हों, किन्तु अपनी सूझ बुझ से फ़िल्में और किरदार चुनने की वजह से आज उनका फिल्मी ग्राफ अच्छा खासा ऊपर की ओर चढ़ता जा रहा है।

एक अनूठी भेंटवार्ता में सिद्धार्थ ने लिपिका वर्मा के ढ़ेर सारे प्रश्नों के उत्तर दिये –

आप किरदार बहुत सूझ बुझ से चुनते हैं ऐसा क्यों ?

जी हाँ, स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर में काम करते समय कैमरा फेसिंग में थोड़ी दिक्कत आई। किन्तु क्योंकि मैं असिस्टेंट डायरेक्शन में अपने हाथ आजमा चुका था सो थोड़ा बहुत कॉन्फिडेंस तो था ही मुझमें। दरअसल धर्मा प्रोडक्शन में काम करने के बाद मैंने यह सीखा कि जो भी काम करो अच्छा करो। मैं ज्यादातर अच्छी फिल्में और अच्छे किरदार निभाने के लिए हमेशा से उत्सुक रहता हूँ। मैं फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बन पाया इसके लिए फिल्मी दुनिया के लोगों का आभारी हूँ। मेरी फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर अच्छी चली बॉक्स ऑफिस पर अच्छा लगा। मैं किरदार बेशक सूझ बुझ से ही चुनती हूँ। धर्मा प्रोडक्शन्स से काफी फिल्में ऑफर हुई हैं मुझे लेकिन बाहर के प्रोडक्शन हाउस से भी कुछ फिल्में मिली हैं।

vv

आप रीमेक फिल्म – राम लखन का हिस्सा हैं क्या ?

मैं “राम लखन” रिमेक का हिस्सा बिलकुल भी नहीं हूँ। मुझे यह फिल्म ऑफर ही नहीं की गयी है। मुझे, “फॉक्स प्रोडक्शन हाउस से एक एक्शन फिल्म ऑफर हुई है और वह बैंग बैंग फिल्म की सीक्वेल भी नहीं है, तो यह कहने की जरूरत ही नहीं है मुझे कि मैं रितिक को रिप्लेस कर रहा हूँ।

आप कैटरीना कैफ के अपोजिट रोमांटिक रोल में नजर आने वाले हैं ?

जी हाँ, यह फुलटू रोमांटिक फिल्म है। इस फिल्म के लिए सबसे पहले मुझे साईन किया गया, एक लड़की के साथ ही रोमांस करना होता है, सो कैटरीना के साथ मेरा रोमांस देखने को मिलेगा इस फिल्म में।

Katrina kaif, Sidharth Malhotra
Katrina kaif, Sidharth Malhotra

फिल्म, “बार बार देखो” में आपका क्या रोल है ?

यह एक ट्रेवल टाइम की कहानी है जिसमें मुझे 18 वर्ष से लेकर 60 वर्ष तक के युवक का किरदार निभाना है। इस फिल्म मैं रोमांस और रोमांच दोनों ही देखने को मिलेगा। यह किरदार मेरे लिए बहुत ही रोचक है। उम्र दराज 60 वर्ष की आयु दिखने के लिए मुझे मेकअप के लिए घंटों बैठना पड़ता था।

आपके लिए रोल की महत्वता ज्यादा है या फिर पैसों की ?

देखिये, मुझे अपनी बड़ी पंजाबी फैमिली के लिए एक सी फेसिंग बंगलो या फ्लैट तो लेना ही है और इसके लिए पैसों की जरूरत पड़ेगी लेकिन, मैं स्क्रिप्ट पढता हूँ पहले और किरदार अच्छा हो फिल्म की कहानी में दम हो तो उसे चुनता हूं। सो सीधी सी बात है पैसे जीवन के लिए जरुरी है वह आ जायेंगे। काम बेहतरीन होगा तो ही आयेंगे  ना ? हंस कर बोले सिद्धार्थ

sidharth-aug25

ऐसी कौन सी बॉलीवुड हीरोइन्स है जिनके साथ काम करना चाहेंगे सिद्धार्थ ?

सारी की सारी यंग हीरोइन्स के साथ तो मैं काम कर ही चुका हूँ। केवल दीपिका और अनुष्का के साथ काम अभी तक नहीं किया है मैंने। दीपिका के साथ कोई भी फिल्म अभी तक साईन नहीं की है मैंने वह सब अफ़वाहें हैं।

दूसरी फिल्म आलिया के साथ कर रहे हैं, क्या बदलाव देखते हैं आलिया में ?

वह कुछ मैच्योर हो गयी हैं। एक्टिंग बहुत ही नैचुरली करती है। जो कुछ भी कहना हो सरलता से कह देती हैं। उनका बहुत ही एक्सप्रेसिव चेहरा भी है। वह हर समय अपने प्रोफेशन में ही घिरी रहती है लकी है उनके मम्मी -पापा भी फिल्मी दुनिया से आते है सो फिल्मी बातें चलती है घर में, इससे और ज्ञान बढ़ता है प्रोफेशन के प्रति  जागरूक भी हैं आलिया। मैं उनकी इज्ज़त करता हूँ और अपने प्रोफेशन से उन्हें लगाव है यह भी अच्छी बात है।

sidharth-malhotra-movies-2016

फवाद खान के साथ, “कपूर एंड संस” में काम किया, उनके बारे में कुछ शेयर करें ?

एक सीन है फिल्म, “कपूर एंड संस” में जहां हम दोनों भाई दारू पीकर बहुत हँसते है। लेकिन हमारी हंसी नैचुरल नहीं आ रही थी। कुछ देर बाद मैंने फवाद को गालियां देना शुरू कर दिया -बस फिर क्या था फवाद की हंसी रोके नहीं रुकी। तब निर्देशक शकुन बत्रा ने मुझ से कहा गाली देते रहो शॉट बहुत ही कमाल का लग रहा है।”

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये