सिंगर अदनान सामी ने पाकिस्तानी ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

1 min


adnan_sami

पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी ने 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक को लेकर एक ट्वीट किया था। उन्होंने अपने इस ट्वीट में भारतीय वायुसेना को बधाई दी थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था ‘द फोर्स इज विद यू नरेंद्र मोदी जी। भारतीय वायु सेना का सम्मान करता हूं। आतंकवाद पर रोक लगे।’  हालांकि इस ट्वीट पर उन्हें कुछ पाकिस्तानी यूजर्स ने बुरी तरह ट्रोल किया था।

लेकिन अदनान भी चुप नहीं रहे और उन्होंने पाकिस्तानी ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया। उन्होंने लिखा ‘प्यारे पाक ट्रोल्स, हकीकत की जांच करने का आपके अहम से कोई लेना-देना नहीं हैं। यहां सारी बात उन आतंकियों का सफाया करने की है जिनके बारे में आप दावा करते हैं कि वे तुम्हारे भी ‘दुश्मन’ हैं। सच न देखने की तुम्हारी सोच पर हंसी आती है। हां एक बात और, आपकी गालियां आपकी हकीकत को ही उजागर करती हैं’।

https://twitter.com/AdnanSamiLive/status/1100467158340026368

गौरतलब है कि अदनान को साल 2016 में भारत की नागरिकता मिली थी। उन्होंने 1 जनवरी 2016 को मीडिया से बातचीत करते हुए इसे नए साल का तोहफा बताया था। उन्होंने इसके अलावा एक पोस्ट को भी ट्विटर पर शेयर किया क्योंकि कई लोग उनके पोस्ट को पाकिस्तान के खिलाफ समझ रहे थे। अदनान ने इस पोस्ट में लिखा था- ‘मेरा ट्वीट आतंकवादियों के कैंप पर हमले को लेकर था ना कि पाकिस्तान के लोगों को लेकर। मैं मानता हूं कि आतंकवाद एक ग्लोबल समस्या है और मैं आतंकवाद का पुरजोर विरोध करता हूं। हालांकि मुझे अपने इस ट्वीट पर ट्रोल किया गया और इसकी प्रतिक्रिया स्वरुप मैंने उन लोगों को जवाब दिया जो मुझे ट्रोल कर रहे थे। इसका मतलब ये नहीं कि मैं सभी पाकिस्तानियों का विरोध कर रहा था।

उन्होंने आगे लिखा- ‘मैंने हमेशा से ही शांति, भाईचारे और मानवता की वकालत की है और मेरा दिल उन सभी लोगों के लिए पसीजता है जो आतंकी हमलों का शिकार हुए हैं फिर वो चाहे पुलवामा में हो, उरी में हो, पेशावर में हो, मुंबई में हो, अफगानिस्तान में हो या पेरिस में हो। मैं उन सभी प्रयासों का समर्थन करता हूं जो आतंकवाद को जड़ से मिटाने की कोशिश कर रहे हैं। आपस में लड़ने के बजाए हमें इस समस्या के लिए एकजुट होने की जरुरत है।’

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये