गायन की संवेदना तुलसी कुमार Indie Hai Hum सीज़न 2 में पेहली बार होस्ट करेंगी।

1 min


पिछले कुछ वर्षों से स्वतंत्र संगीत फलफूल रहा है और निश्चित रूप से सभी की प्लेलिस्ट के लिए रास्ता बना रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए, 93.5Red FM और म्यूजिक लेबल टी-सीरीज़ के साथ Indie Hai Hum Season 2 आया है जिसमें इस बार बहुमुखी गायन की सनसनी तुलसी कुमार के अलावा कोई नहीं है।

एक शो जो स्वतंत्र संगीत कलाकारों और उनके काम का समर्थन करता है, पहले सीज़न को गायक दर्शन रावल ने होस्ट किया था।
इतनी सारी टोपियां दान करने के बाद, इस टॉक शो के दूसरे सीज़न की मेजबानी करने के लिए तुलसी के लिए यह पहली बार होगा। संगीत बिरादरी में तुलसी सबसे प्रसिद्ध नामों में से एक है और इसका बैक टू बैक चार्टबस्टर्स देने का ट्रैक रिकॉर्ड है। जब से उसने 2006 में अपने करियर की शुरुआत की थी, तब से उसके लिए केवल एक ही ग्राफ रहा है जैसे तुम जोया, हम मार्च जयेंगे, सो ना साके, ओ साकी साकी, तेरा बान जाएंगा और कई अन्य जैसे प्रतिष्ठित गाने। तन्हाई, नाम, तेरे नाम, पेहले प्यार का पहला गम जैसे कई इंडी गाने जारी करने वाली गायिका को उनके संगीत के लिए दर्शकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है।

तुलसी ने अपनी पूरी यात्रा में स्वतंत्र संगीत का एक बड़ा कारण बताया

शो के बारे में बात करते हुए, तुलसी कहती हैं, ”लोगों को हर चीज से परे संगीतबद्ध करता है, और मैं इस पहल का हिस्सा बनने के लिए बहुत आभारी हूं। एक मेजबान होने के नाते मेरे लिए एक पूरी तरह से नई भूमिका है और मैं निश्चित रूप से इसका आनंद ले रहा हूं। ” जो लोग हमेशा इंडी संगीत को बढ़ावा देते हैं और खुद में एक बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं, उनके लिए तुलसी कहती है, “इससे मुझे उन सभी प्रतिभाओं को पेश करने की अपार खुशी मिलती है, जो देश को हर किसी के सामने पेश करनी होती हैं। इंडी है हम सीजन 2 के मेजबान के रूप में, मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि नई प्रतिभाओं के पास क्या है और दर्शकों के सामने कुछ महान संगीत और स्वतंत्र कलाकारों को लाने के लिए। ”

तुलसी ने अपनी पूरी यात्रा में स्वतंत्र संगीत का एक बड़ा कारण बताया है। वह दिल्ली में एक अकादमी भी चलाती है जो विभिन्न कला रूपों में लोगों का समर्थन और प्रशिक्षण देती है। उनके सभी हाल के स्वतंत्र गीत विभिन्न शैलियों और मनोदशाओं के हैं, जहां उन्होंने विविध कलाकारों के साथ सहयोग किया है। इस शो के साथ, उसने कलाकारों को बढ़ावा देने और भारतीय संगीत उद्योग में इंडी दृश्य को बढ़ावा देने के लिए सिर्फ एक और प्रयास किया है।

तुलसीकलाकार लाइनअप में देश भर के गायक शामिल हैं और यह शो प्रचलित संगीत दृश्य के आसपास दिलचस्प और मजेदार बातचीत करेगा। इसी समय, संगीत उद्योग के बड़े लोग जिन्होंने इसे स्वतंत्र संगीत दृश्य में बड़ा बना दिया है, एक मजेदार चैट सत्र के लिए तुलसी के शो में अतिथि होंगे, और अपनी यात्रा साझा करेंगे – यो यो हनी सिंह, बादशाह, गुरु शंकर, जुबिन नौटियाल, मिलिंद गाबा, अमाल और अरमान मलिक और कई और लोग इस शो की शोभा बढ़ा रहे हैं।Tulsi kumar


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये