सिया के राम में सीता और राम की शादी के लिए 100 किलो फूल

1 min


शादी हमेशा मौज-मस्ती का मौका होता है। ‘सिया के राम’ में सीता के भव्य स्वयंवर के बाद अब शो की कास्ट और क्रू राम और सीता की शादी के लिए तैयार हो रही है। हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी से वापस लौटे सूत्रों ने बताया कि सेट पर पूरा माहौल भव्य है। भारतीय संस्कृति की सबसे भव्य और महत्वपूर्ण शादियों में से एक इस शादी के लिए निर्माता इसे बेहतरीन और अद्भुत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। पूरा क्य्रू इस ट्रैक को लेकर बहुत उत्साहित है जो रामायण का एक बड़ा हाई-प्वाइंट है। पूरी क्रू सेट को शाही और राजसी बनाने के लिए रातदिन मेहनत करके सेट को सजा रहे हैं।

मिथिला की राजकुमारी सीता की शादी के लिए चैनल और निर्माता हर कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए 100 किलो गेंदे के फूल मंगाए गए हैं जिससे सीता और राम की शादी के मण्डप को सजाया जाएगा।

पूरा ट्रैक शादी के महत्व और विवाह के संस्कारों को दिखाएगा। ‘‘सब कुछ इसी शादी से शुरू हुआ। सीता और राम के विवाह से ही बहुत सारे संस्कार चलन में आए। निर्माताओं ने पूरे महोत्सव को लेकर एक खूबसूरत ऑन एयर अभियान शुरू करने की योजना बनाई है जहां हर रिवाज के महत्व को दर्शाया जाएगा चाहे वह हल्दी की रस्म हो, सिंदूरदान हो या फिर दूल्हे और दुल्हन के बीच वरमाला पहनाने की रस्म। निर्माताओं ने ढेर सारे गेंदे और गुलाब के फूल मंगाए हैं। ‘‘हर किसी को नहीं पता कि शादियों में क्यों गेंदे के फूल का इतना उपयोग होता है,’’ शो में सीता की मां सुनयना की भूमिका निभाने वाली भार्गवी चिरमुले ने कहा।

देखिए विवाह सप्ताह ‘सिया के राम’ में सोमवार से शनिवार रात 8 बजे सिर्फ स्टार प्लस पर

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये