छोटा पर्दा: टीवी जगत की 4 ख़बरें जो रखेंगी आपको अपडेट

1 min


Tarun Khanna as Lord Shiva in Devi- Adi Parashakti

तरूण खन्ना को किसने मजबूत बनना सिखाया

बदमाशी सबसे बुरी चीजों में से एक है, जो किसी भी बच्चे के साथ हो सकती है। यह उनके आत्मविश्वास को नष्ट कर देता है। उन्हें हर समय भयभीत करता है और कुल मिलाकर उनके जीवन को दुखी करता है। हालाँकि कुछ ऐसे हैं, जिन्होंने बड़े होने के दौरान बहादुरी से ऐसी कठिनाइयों का सामना किया है और उन्होंने दिखा दिया है कि वह खुद की रक्षा कर सकते है! ऐसे ही एक अभिनेता हैं तरुण खन्ना, जो वर्तमान में ‘दंगल’ टीवी के सीरियल ‘देवी आदि पराशक्ति’ में भगवान शिव का किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं।

Rajesh Kumar

लोगों को नहीं पता कि जब तरुण बच्चे थे, तो वह परेशान होते थे, उन्हें तंग किया जाता था।लेकिन उन्होंने इस अनुभव पर काबू पा लिया और मजबूत हो गए और अपने करियर में एक अद्भुत ऊंचाई पर पहुंच गए।वह कहते है-“मुझे एक बच्चे के रूप में बहुत बदमाशी का सामना करना पड़ा। बड़े होने के दौरान मैं बहुत कमजोर था और हमेशा बीमार पड़ने पर साथियों द्वारा मजाक उड़ाया जाता था। हालाँकि, इसने मुझे उस समस्या पर ध्यान केंद्रित करने से कभी नहीं रोका। मैंने फिट और मजबूत बनने का फैसला किया। मैंने संकल्प लिया कि मैं अपनी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए कड़ी मेहनत करूंगा। ”

छोटे परदे के लिए तरुण खन्ना, भगवान शिव के पर्याय बन चुके हैं। वह अब तक सात से अधिक सीरियलों में भगवान शिव का किरदार निभा चुके हैं। वह कहते हैं-‘‘ऐसे चरित्र को निभाने के लिए पर्याप्त शारीरिक और मानसिक दृढ़ता की आवश्यकता होती है। महादेव के रूप में उतरने के लिए हमे अनुशासित और वास्तविक जीवन में तैयार होने की आवश्यकता है। मैं मेरी सकारात्मकता को कभी प्रभावित होने नहीं देता और मैंने ये योग के माध्यम से और हर दिन केवल तीस से पैतालीस मिनट व्यायाम करने से हासिल किया है। मैं वास्तव में कह सकता हूं कि इस तरह के दिव्य चरित्र को निभाने से मुझे हमेशा मदद मिली है। ”

Prateek Rana

क्यों खुश है प्रतीक राणा

जब से सरकार ने जल्द ही ‘जिम’ खोलने के संकेत दिए हैं,तब से अभिनेता व यूट्यूबर प्रतीक राणा काफी खुश है। उनका कहना है कि इस लॉकडाउन ने लोगों की फिटनेस व्यवस्था को पूरी तरह से टॉस के लिए भेज दिया है।वह कहते हैं-‘‘अगर आप ग्लैमर की दुनिया का हिस्सा हैं,तो आपका फिट रहना बहुत जरुरी है।मगर इस लॉकडाउन के दौरान बहुत सारे अभिनेता अनफिट हो गए हैं,क्योंकि उन्हें घर से बाहर काम करने का उचित माहौल नहीं मिला। आज के युवाओं के लिए जिम एक आवश्यक आवश्यकता है। वास्तव में कई पुराने लोग भी फिट रहने के लिए और अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ाने के लिए जिम का उपयोग करते हैं।”

वह आगे कहते हैं-‘‘मैं हमेशा घर से बाहर निकलकर काम करने का बड़ा प्रशंसक रहा हॅू। मुझे जिम में वर्कआउट करना बहुत पसंद है और मैं वहां जरूर जाऊंगा। लॉकडाउन के दौरान मैं हर सुबह जॉगिंग करने जाता था और घर पर डंबल्स के साथ काम करता था। देखिए,कोविड 19 की वजह से हर जगह जोखिम है,पर काम तो करना ही होगा।यहां तक कि हमारी सरकार ने भी कहा है कि हमें कोरोना वायरस के साथ रहना शुरू करना सीखना होगा।इसलिए, हम अपने दैनिक जीवन को रोक नहीं सकते। वर्कआउट करना सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन हां लोगों को फेस मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग जैसी पाबंदियों का पालन करना चाहिए।मुझे ख़ुशी है कि सरकार ने जल्द जिम खोलने का इषारा किया है।”

नमिश तनेजा की सुबह की दिन चर्या है देसी डांस

हर इंसान अपने आपको फिट रखना चाहता है।किसी को भी कभी भी स्वस्थ जीवन को हल्के में नहीं लेना चाहिए, फिर चाहे वह फिल्म कलाकार हो या आम इंसान। ऐसी ही सोच ‘‘दंगल’’ पर प्रसाारित हो रहे सीरियल ‘ऐ मेरे हमसफर’ में वेद के किरदार में नजर आ रहे अभिनेता नमिश तनेजा की भी है। वह फिटनेस प्रेमी होने के साथ ही सभी को स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

तनेजा हमेशा लिफ्ट का उपयोग ना करके सीढ़ियों का उपयोग करते हैं और जूडो पुशअप का आनंद लेते हैं। लेकिन वह अपने कार्डियो को कैसे करना पसंद करते हैं, उसका एक दिलचस्प तरीका साझा करते हुए कहते हैं, ‘‘मैं वही करता हूं जो मुझे कैलोरी बर्न करने में मदद करते हैं। कभी-कभी यह 30 मिनट की नियमित सैर हो सकती है और कभी-कभी यह 15 मिनट का देसी डांस भी हो सकता है। मुझे लॉकडाउन के दौरान पता चला कि देसी गानों पे नाचना कितना अद्भुत हो सकता है और अब यह मेरी सुबह की दिनचर्या का हिस्सा बन गया है। ”

नमिश तनेजा का कहना है कि कठिन व्यायाम करना या जिम में बहुत पैसा खर्च करना आवश्यक नहीं है। अपने प्रशंसकों के लिए फिटनेस के एक टिप के लिए पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी गतिविधि चुनें जिसे आप करना पसंद करते हैं। जैसे नृत्य या पैदल चलना या साइकिल चलाना और बस इसे अनुरूपता से करें। यह फिटनेस के लिए महत्वपूर्ण है। यहां तक कि मैं फिटनेस को बहुत गंभीरता से लेता हूं और जब भी मेरे पास समय होता है, मैं जिम जा कर अपने शरीर पर काम करने से नहीं चूकता। ’’

NAMISH TANEJA AS Ved Kothari

जब सेट पर बंदर के साथ खेलते नजर आए राजेश कुमार

‘‘साराभाई वर्सेस साराभाई’’ सहित कई सफलतम सीरियलो में अभिनय कर चुके अभिनेता राजेश कुमार इन दिनों बिनैफर कोहली और संजय कोहली के सीरियल ‘‘एक्सक्यूज मी मैडम’’ में नजर आ रहे हैं। वह अपनी परफेक्ट कॉमिक टाइमिंग से सबको हंसाते रहते हैं। हाल ही में निर्माता संजय और बिनैफर कोहली के सीरियल ‘‘एक्सक्यूज मी मैडम’’ के सेट पर विशिष्ट अतिथि एक बंदर था, जिसने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया! बंदर सेट पर पलट गया और राजेश को और अधिक खुशी हुई। जानवरों के प्रति दयालु दिल रखने वाले राजेश कुमार उस बंदर के साथ खेलते हुए अन्य लोगों का भी मनोरंजन करने लगे। उनकी इस खूबी को देखकर दूसरे कलाकार आष्चर्य चकित हुए बगैर नहीं रहे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये