देखिए कहानी एक चैंपियन की, ‘साइना’ का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर सिर्फ ज़ी सिनेमा पर

1 min


विश्व विजेता। ओलंपिक पदक विजेता, और एक यूथ आइकॉन! साइना नेहवाल यह सब और बहुत कुछ हैं। इस वीकेंड फिल्म साइना के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के साथ भारत के गौरव की कहानी से सराबोर हो जाइए, एक ऐसी महिला जिसने करोड़ों लोगों को प्रेरित किया और एक राष्ट्रीय आइकॉन बन गईं। यह फिल्म हरियाणा की एक लड़की के जीत के जज़्बे का जश्न मनाती है, जो ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बनी। यह एक माहिर बैडमिंटन खिलाड़ी की कहानी है, जो अपनी लगन और अपनी मां के लगातार प्रोत्साहन, अपने पिता के अटूट समर्थन और अपने कोच के बेमिसाल प्रशिक्षण एवं हौसले से प्रेरित है। अमोल गुप्ते के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शानदार एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने साइना की भूमिका निभाई है और उनके साथ उल्लेखनीय एक्टर मानव कौल, मेघना मलिक और ईशान नकवी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। ज़ी सिनेमा पर 25 जुलाई को दोपहर 12 बजे फिल्म ‘साइना’ के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के साथ एक बार फिर बेहतरीन बैडमिंटन चैंपियनों में से एक के इतिहास को जीने के लिए तैयार हो जाइए।

एक चैंपियन के हौसले की सच्ची मिसाल, साइना नेहवाल ने अपनी दृढ़ता और समर्पण के साथ अपनी राह में आने वाली हर मुश्किल को पार किया। साइना की खेल भावना और अपने परिवार के साथ उनके बेमिसाल रिश्तों ने उनके सपनों को सफलता के शिखर तक पहुंचाया।

फिल्म के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के बारे में बात करते हुए साइना नेहवाल ने कहा, “मेरी अपनी जिंदगी को पर्दे पर देखना बड़ा सुखद अनुभव था। अमोल गुप्ते का क्रिएटिव विजन और परिणीति और नाइशा द्वारा निभाया गया मेरा किरदार देखना बड़ा सुखद अनुभव था। अपने सफर को एक बार फिर से देखने के इस अनुभव ने मुझे एहसास कराया कि कड़ी मेहनत और टैलेंट, यकीनन आपको अपने सपने सच करने के लिए प्रेरित करते हैं, लेकिन सबसे जरूरी बात है एक सपोर्ट सिस्टम का होना। मैं अपने माता-पिता, अपने पति और अपने कोच की ऋणी हूं क्योंकि उनके बिना मेरी जिंदगी ऐसी नहीं होती। उन्होंने लगातार मेरा हौसला बढ़ाया और मुझे अपने सपने पूरे करने के लिए प्रेरित किया, और यही बात मुझे मुश्किल से मुश्किल दिनों में भी आगे बढ़ाती रही। मुझे उम्मीद है कि मेरी कहानी सपने देखने वाले हर युवा को अपने सपनों को पूरा करने की प्रेरणा देगी।”

अपना अनुभव बताते हुए परिणीति चोपड़ा ने कहा, “साइना ने लाखों लोगों को प्रेरित किया है और स्क्रीन पर उनका किरदार निभाकर मुझे बहुत संतुष्टि मिली। मैंने खुद को बदलने के लिए खूब पसीना बहाया। मुझे बहुत अच्छे से याद है, जब मैंने एक एथलीट के रूप में अपने दिन गुजारे और कोर्ट में कड़ी प्रैक्टिस करते हुए हर दर्द सहा। लेकिन मेरी मेहनत रंग लाई। साइना नेहवाल मेरी शुरुआती मार्गदर्शक थीं। प्रियंका चोपड़ा ने भी मुझे इस रोल में ढलने में मदद की, क्योंकि वो पहले एक स्पोर्ट्स कैरेक्टर निभा चुकी हैं। मैं बहुत उत्साहित हूं क्योंकि ज़ी सिनेमा 25 जुलाई को साइना के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के साथ इस कहानी को ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंचाने जा रहा है।”

निर्देशक अमोल गुप्ते कहते हैं, “प्रोजेक्ट साइना के साथ मेरा सफर लगभग 6 साल पहले शुरू हुआ था और यह उतार-चढ़ाव भरी यात्रा से कम नहीं था। फिल्म के रास्ते में आने वाली हर रुकावट के साथ मेरा जुनून भी बढ़ता गया। हालांकि एक समय पर मैंने उम्मीद खो दी थी, लेकिन इस फिल्म में साइना के सपोर्ट सिस्टम की तरह, मेरी मेहनती टीम ने भी मुझे अपना काम जारी रखने में मदद की। मैं इस बात का आभारी हूं कि साइना ने खुद परिणीति को प्रशिक्षित किया, जिससे इस किरदार की विश्वसनीयता और बढ़ गई। हम ऐसी कहानी बता पाए, जो अपने जुनून से प्रेरित हर इंसान के लिए देखने लायक है और ज़ी सिनेमा पर फिल्म ‘साइना’ के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के साथ हमने यह हासिल कर लिया।”

साइना एक बायोपिक है, जिसमें एक छोटे शहर की लड़की के सपने दिखाए गए हैं, जो बैडमिंटन की दुनिया पर जीत हासिल करके सारे देश का गौरव बन गई। इस फिल्म में उस बड़े सपोर्ट सिस्टम को भी दर्शाया गया है, जिसमें उनका परिवार, उनके कोच और दोस्त शामिल हैं, जिन्होंने उनके सपनों को हकीकत में बदल दिया।

तो आप भी अपने परिवार के साथ देखिए फिल्म साइना का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर, 25 जुलाई को दोपहर 12 बजे, सिर्फ ज़ी सिनेमा पर।

SHARE

Mayapuri