स्नेहल और स्मिता को पहनाया मिसेज इंडिया प्राइड ऑफ नेशन का ताज

1 min


लीला एंबिएंस गुरुग्राम में ग्रुप ए से की स्नेहल थमके और ग्रुप बी से स्मिता प्रभु को मिसेज इंडिया प्राइड ऑफ नेशन का ताज पहनाया गया। बता दें कि मिसेज इंडिया प्राइड ऑफ नेशन का ग्रैंड फिनाले 13 नवंबर को आयोजित हुआ, जिसमें कई जानी मानी हस्तियां जैसे मधुरिमा तुली, आकाश के अग्रवाल शामिल हुईं।

वैसे तो इस प्रतियोगिता में भारत के अनेक हिस्सों से महिलाओं ने बड़ी संख्या में हिस्सा लेने के लिए ऑडिशन दिया था। लेकिन कुछ को ही इस कार्यक्रम का हिस्सा बनाया गया। आंकड़ों की बात करें तो 3500 महिलाओं की इस दौड़ में केवल 120 महिलाओं का चुनाव हुआ। वहीं इन 120 महिलाओं को भी दो भागों में (A कैटेगरी और B कैटेगरी) में बाटा गया। पहले भाग में उन महिलाओं को रखा गया, जिनकी उम्र 30 से कम थी वहीं दूसरे भाग में उन महिलाओं को रखा गया, जिनकी उम्र 30 से ज्यादा थी। ऐसे में विजेताओं का चुनाव भी इन दो भागों को ध्यान में रख कर हुआ है।

विजेताओं के नाम:

बता दें कि ग्रुप ए की विजेता स्नेहल थमके के साथ-साथ फर्स्ट रनर-अप माविस नॉर्टन और सेकंड रनर-अप सुचिता सिंघल रहीं। वहीं फेस ऑफ नॉर्थ प्रियदर्शिनी निहारिका, फेस ऑफ साउथ कविता वेणुगोपाल, फेस ऑफ ईस्ट निशिता ठाकुर और फेस ऑफ वेस्ट संतोषी बढ़ाटकर बनीं। अगर ग्रुप बी की बात करें तो विजेता स्मिता प्रभु के साथ-साथ फर्स्ट रनर-अप एंजिला खन्ना और सेकंड रन-अप मेघा मेहता रहीं। वहीं फेस ऑफ नॉर्थ तरनजोत कैंथ, फेस ऑफ साउथ स्वाति अरोरा, फेस ऑफ ईस्ट देबाश्री पेवारी और फेस ऑफ बस्ट अमरजीत कौर रहीं।

ग्लैमर गुरुग्राम की डायरेक्टर बरखा नांगिया द्वारा संचालित ये कार्यक्रम देशभर में महिलाओं की पकड़ को मजबूत करना है। वहीं मिसेज इंडिया- प्राइड ऑफ़ नेशन 2021 को आयोजित करने का लक्ष्य भी महिलाओं के व्यक्तित्व को सशक्त बनाना है। हालांकि, इससे पहले भी ग्लैमर गुरुग्राम ने फैशन और एंटरटेनमेंट के क्षेत्र में काम करते हुए समाज के कल्याण में महत्वपूर्ण योगदान निभाया है। ग्लैमर गुरुग्राम ने अब तक कई ब्यूटी से संबंधित प्रतियोगिताएं आयोजित की है और कई महिलाओं के सपनों को भी सच किया है। इस मंच ने विवाहित महिलाओं को ना केवल आत्मविश्वास के साथ खड़े होने की हिम्मत दी है बल्कि पूरे गौरव के साथ दुनिया में आगे बढ़ने के लिए एक राह भी दिखाई है।

पुराने विजेताओं के जीवन में आया बदलाव:

पिछले विजेताओं की बात करें तो ‘राजबीर रंधावा’ उनमें से एक हैं। इन्हें वर्तमान में एंटरटेनमेंट सर्किट पर देखा जा रहा है। इससे अलग हाल ही में ALT बालाजी वेब सीरीज, जिसका नाम है हु इज योर डैडी पार्ट 2 (Who is your Daddy part 2) का हिस्सा बनाया गया है। राजबीर रंधावा वरुण धवन और श्रद्धा कपूर जैसे बड़े सेलिब्रिटी के साथ स्ट्रीट डांसर 3 का भी हिस्सा बने। वहीं अन्य विजेताओं में श्वेता सारंगल भी शामिल हैं। यें पंजाबी फिल्मों का एक जाना माना चेहर है। इन्होंने हाल ही में एक पंजाबी फिल्म ‘मैं बनाम तू’ (Main V/S Tu) की थी जो ओटीटी- चौपाल टीवी पर प्रसारित की गई थी।

इसके अलावा, कोविड 19 महामारी के दौरान, अन्होंने दिल्ली में एक अभियान के माध्यम से COVID 19 उपायों के बारे में जागरूकता फैलाई। ग्लैमर गुरुग्राम द्वारा प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में से विजेता नम्रता सेनानी भी विजेता बनीं, जिसके बाद उन्होंने अपने सपनों को साकार किया। उन्होंने ग्लेन इंडिया, पैराशूट एडवांस्ड आयुर्वेदिक, एलजी माइक्रोवेव, झंडू बाम जैसे ब्रांडों के लिए कई विज्ञापन किए हैं। इससे अलग एलआईसी, ऑक्सीवेदा हर्बल शैम्पू, हरिथम और कई अन्य ब्रैंड के लिए प्रिंट विज्ञापन का हिस्सा भी रही हैं।

मिसेज इंडिया- प्राइड ऑफ़ नेशन 2021

इन पेजेंट का आयोजन बड़े पैमाने पर किया जाता है, जिसमें प्रतिभागियों को जूरी पैनल में इमेज कंसल्टेंट, मेकअप कलाकारों, फोटोशूट, प्रसिद्ध फैशन डिजाइनरों और मशहूर हस्तियों के तहत प्रशिक्षण दिया जाता है। इससे अलग विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ प्रतिभागियों का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए उन्हें प्रेरित करते हैं। इस तरह मिसेज इंडिया-प्राइड ऑफ नेशन के ताज के लिए महिलाओं को योग्य बनाया जाता है। बता दें कि 30 से अधिक प्रतिष्ठित स्पोंसर्स जैसे- डीएम स्टार्स, वॉयला, टॉप्स, इंडिया टीवी, ओलाप्लेक्स आदि, इस पेजेंट के कई संरक्षक हैं जो महिला सशक्तिकरण का समर्थन करते हैं।

SHARE

Mayapuri