सोहा अली खान ने ईद के मौके पर हरियाली अभियान से मिलाया हाथ

1 min


Soha-Ali-khan

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस सोहा अली खान ने हाल ही में महिंद्रा हरियाली अभियान के साथ हाथ मिलाया है, जो जलवायु परिवर्तन जागरूकता के लिए काम करता है और वृक्षारोपण के लिए तरह-तरह के आयोजन करता है।

इस मौके पर सोहा अली खान ने कहा, “हम सभी अपने जीवन में खुशियों को अलग-अलग तरह से सेलिब्रेट करते हैं और खुशियों को सेलिब्रेट करने का एक प्रभावशाली तरीका पेड़ लगाना,” उन्होंने कहा, “यह एक ऐसी चीज है जो हम सभी के लिए आसानी से संभव है।”

Soha Ali Khan, Bittu Sahgal
Soha Ali Khan, Bittu Sahgal

जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर बात करते हुए  सोहा ने कहा, कि ग्रह को अधिक पेड़ों की आवश्यकता है। “ग्रह पर अधिक पेड़ होने की सख्त जरूरत है। वे एक अद्भुत वरदान हैं: वे ऑक्सीजन का योगदान करते हैं, वे पानी को स्टोर करने में मदद करते हैं, और वे छाया प्रदान करते हैं। ऐसा बहुत कुछ है जो पेड़ करते हैं, और यह देखने में बहुत सुंदर है।

Soha Ali Khan, Bittu Sahgal
Soha Ali Khan, Bittu Sahgal

सोहा ने बताया, कि वह अपनी बेटी इनाया नौमी केमू के साथ पर्यावरण के प्रति अपने जुनून को शेयर कर रही है। “मेरी बेटी अभी जिन किताबों से प्यार करती है उनमें से एक को द ग्रेट कपोक ट्री कहा जाता है। यह उस व्यक्ति के बारे में है जो एक पेड़ को काटने के लिए जंगल में जाता है, और जानवर कैसे आते हैं और उसे यह समझाने की कोशिश करते हैं कि वह क्यों बुरा है, ”।

Soha Ali Khan
Soha Ali Khan

अपनी बात खत्म करते हुए सोहा ने कहा, “अब वह समझती है और वह कहती है कि हमें पेड़ों को नहीं काटना चाहिए। छोटी उम्र से, युवा पीढ़ी के लिए एक संदेश रखना महत्वपूर्ण है। आप एसी के उपयोग को कम कर सकते हैं; हमारे फार्महाउस में हमारे पास सौर पैनल हैं; हम अपने पर्यावरण के लिए बहुत काम करते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये