कभी-कभी मैं सुबह 4:30 बजे तक डायलॉग का अभ्यास करती थी -रति पांडे

1 min


rati-pandey

ज्योति वेंकटेश

मुंबई, 18 नवंबर, 2020: पौराणिक शो, रंगमंच या उस मामले के लिए सिनेमा तक भी अभिनेताओं को चरित्र के साथ न्याय करने के लिए विशेष प्रयास करने की आवश्यकता होती है। चरित्र को जीवंत करने के लिए हर पहलू को सावधानीपूर्वक बनाने की आवश्यकता है। चाहे वह डायलॉग डिलीवरी हो, बॉडी लैंग्वेज हो या फिर चेहरे के भाव हो, जो निभाए गए किरदार में जान डाल देता है।

दंगल टीवी के पौराणिक शो देवी आदि पराशक्ति पर नजर आने वाली रति पांडे ने बताया कि उन्होंने देवी की भूमिका के लिए कैसे तैयारी की। रति ने कहा, ” एक अभिनेता के रूप में देवी ने मुझे चुनौती दी। मुझे चरित्र के हर पहलू को पारंगत रूप में देवी को चित्रित करने में सक्षम होना पड़ा। मैंने डायलॉग डिलीवरी से लेकर बॉडी लैंग्वेज तक में काम किया। शूटिंग के दौरान होने वाली परेशानियों से बचने के लिए, मैं सुबह 4:30 बजे तक जागती थी यह सुनिश्चित करने के लिए कि मुझे अपने संवाद सही मिलें क्योंकि भाषा शुद्ध हिंदी में थी। मैं सुनिश्चित करती थी कि मेरी बॉडी लैंग्वेज भूमिका को फिट करने के लिए सूक्ष्म हो । हमने छोटे से छोटे इशारों पर ध्यान दिया जिससे शो की शूटिंग के दौरान देवी के किरदार को और बेहतर व्यक्त करने में मदद मिली। ”

rati-pandey

इससे हम जान सकते हैं कि एक अभिनेता का काम आसान नहीं है और जैसे-जैसे शैलियों में बदलाव आता है, वैसे-वैसे तैयारियाँ बदलती रहती हैं। हमें यकीन है कि रति की कड़ी मेहनत को उनके दर्शकों द्वारा सराहा जाएगा।

दंगल टीवी पर देवी आदि पराशक्ति की दिव्य गाथा सोमवार से शनिवार रात 9:00 बजे देखें।

दंगल टीवी सभी प्रमुख केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफार्मों – डीडी फ्री डिश (CHN.NO 29), टाटा स्काई (CHN.NO 177), एयरटेल (CHN.NO 125), डिश टीवी (CHN.NO 119) और वीडियो डी2एच (CHN.NO 106) में उपलब्ध है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये