सोना महापात्रा का ‘शट अप सोना’ हुआ अंतरराष्ट्रीय, रॉटरडैम अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए हुआ ऑफिशियल सेलेक्शन

1 min


 “शट अप सोना” के मामी में प्रीमियर और लैंगिक संवेदनशीलता के लिए अवार्ड जीतने के बाद से ही महत्वपूर्ण चर्चा की शुरूआत हो गई है और निर्माता और विचारक सोना महापात्र के जश्न मनाने का एक और कारण है। इस फीचर-लेंथ फिल्म का इंटरनेशनल प्रीमियर दुनिया के शीर्ष 5 फिल्म समारोहों में से एक रॉटरडैम फिल्म फेस्टिवल में होगा। यह डॉक्यूमेंट्री उसकी रॉक स्टार के सफर, उसके संगीत के ब्रांड, अपने देश की जड़ों और संस्कृति के लिए प्रेम को स्पष्ट करती है साथ ही यह भी बताती है कि वह एक बड़े आंदोलन की उम्मीद का प्रतीक बन गयी है। दीप्ति गुप्ता द्वारा निर्देशित, “शट अप सोना”, अपने देश के साथ सोना के असहज संबंधों के बारे में बारीकी से बताती है।

सोना कहतीं हैं, हमारी फिल्म अनपेक्षित रूप से बहादुर है और यह स्त्री जाति से द्वेष रखने वाली इंडस्ट्री और समाज की संरचनात्मक गलतफहमी के बारे में बताती है, जिससे मैं जुड़ी हूं। यह संगीत, कला, सामाजिक परिवर्तन और प्राचीन और आधुनिकता के टकराव के बारे में बताने वाली एक फिल्म है, जहां हर सभ्यता को विकसित और बेहतर जगह बनने के लिए इन संघर्षों से गुजरना पड़ता है। स्क्रीनिंग के दौरान इसने हम सभी को हंसाया जो एक अतिरिक्त बोनस है। मैं फिल्म के अंतर्राष्ट्रीय प्रीमियर को लेकर उत्साहित हूं। सोना ने कहा, मुझे यह कहना ही होगा कि 2020 की शुरुआत काफी जोरदार है।

उन्होंने आगे कहा, रॉटरडैम में सेलेक्शन ने मुझे विश्वास दिलाया है कि अच्छी कहानियों को हमेशा एक रास्ता मिलेगा। रॉटरडैम में हमें भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आमंत्रित किया गया है, जहां ‘शट अप सोना’ के इंटरनेशनल प्रीमियर को लेकर हम गर्वित हैं। इतना ही नहीं हम समापन समारोह में भी परफॉर्म करेंगे। मेरी योजना, इसे पॉप कल्चर के नजरिए से भारत की एक बहुत ही खास और अनूठी प्रस्तुति बनाने की है।

और पढ़े: टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने किया सुसाइड, आमिर खान के साथ कर चुकी है काम


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये