रामायण के सवाल का जवाब नहीं दे पाने पर अभी तक ट्रोल होती हैं सोनाक्षी सिन्हा, गुरु श्री रविशंकर ने दी एक्ट्रेस को यह सलाह

1 min


एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा ने ‘रामायण’ से जुड़ी अपनी गलती को बताया ‘शर्मनाक’ , कहा – आज भी ट्रोल करते हैं लोग

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में रामायण से जुड़े एक सवाल का जवाब नहीं दे पाने की वजह से बहुत ट्रोल हुई थीं। इस घटना के कई महीनों बाद भी , जब भी रामायण का कहीं जिक्र होता है तो सोनाक्षी को बार-बार ट्रोल किया जाने लगता है। हाल ही में एक्ट्रेस ने आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के साथ लाइव बातचीत की। जिसमें सोनाक्षी ने कहा कि ये उनके लिए काफी शर्मनाक था।

इस सवाल पर आज तक किया जाता है ट्रोल

 एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा

Source – Pinterest

दरअसल बीते साल 2019 में सोनाक्षी कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में एक प्रतियोगी के साथ केबीसी में शामिल हुई थीं। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा था कि ‘हनुमान किस के लिए संजीवनी बूटी लेकर आए थे?’ सोनाक्षी और प्रतियोगी दोनों इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए थे। इसके लिए उन्होंने एक्सपर्ट की राय वाली लाइफ लाइन ली थी।

सोनाक्षी बुरी तरह ट्रोल इसलिए भी हुई क्योंकि उनके खुद के घर का नाम रामायण है। उनके पिता का नाम भगवान राम के भाई शत्रुघ्न पर रखा गया है। यही नहीं दोनों भाईयों के नाम लव और कुश हैं। ऐसे में जब घर पर रामायण का इतना प्रभाव है तो सोनाक्षी का सवाल का जवाब न दे पाना लोगों में नाराजगी का सबब भी बना।

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर से की लाइव चैट पर बात

 एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा

Source – Instagram

आर्ट ऑफ लिविंग के फाउंडर श्री श्री रविशंकर से बातचीत के दौरान एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने ट्रोलिंग की बात कही। उन्होंने कहा , ‘ कंटेस्टेंट रूमा देवी के साथ मैंने केबीसी में हिस्सा लिया था। संजीवनी बूटी को लेकर हमसे सवाल किया गया था। उस वक्त मैं और रूमा देवी दोनों ब्लैंक हो गए थे। ईमानदारी से कहूं तो यह थोड़ा एम्बैरेसिंग था, क्योंकि रामायण पढ़ते और देखते हुए हम बड़े हुए हैं। तब से अब तक 5 से 6 महीने हो चुके हैं और यह दिल तोड़ने वाला है कि लोग उस एक गलती के लिए मुझे अभी तक ट्रोल करते हैं। ”

श्री श्री रविशंकर ने दी सलाह

एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा की इस परेशानी पर श्री श्री रविशंकर ने उन्हें ट्रोल्स को गंभीरता से न लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि लोग अक्सर दूसरों में गलतियां खोजने की कोशिश करते हैं, इसलिए उन्हें यह सकारात्मक रूप से लेना चाहिए कि वे सिर्फ एक गलती पर उन्हें परेशान कर रहे हैं, उससे अधिक को लेकर नहीं।

बता दें कि दूरदर्शन पर रामायण के दोबारा प्रसारण के समय मुकेश खन्ना ने एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा पर तंज कसते हुए कहा था कि रामायण’ का दोबारा प्रसारण कई लोगों के लिए उपयोगी है। सोनाक्षी जैसे लोगों को अपनी संस्कृति और इतिहास को जानने में मदद करेगा। इसके बाद सोनाक्षी के पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने बेटी का बचाव किया था।

एक्ट्रेस के वर्क फ्रंट की बात करें तो सोनाक्षी सिन्हा आखिरी बार फिल्म ‘दबंग 3’ में नजर आई थीं, जिसमें उन्होंने सलमान खान के साथ मुख्य भूमिका अदा की थी। इसके अलावा एक्ट्रेस जल्द ही ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ में भी नजर आने वाली हैं।

और पढ़ेंः ऋषि कपूर और इरफान खान की याद में म्यूजिकल ट्रिब्यूट देंगे टीवी सितारे, जानें कब देख सकेंगे आप

SHARE