सोनम कपूर ने अपने बारे में बताया कुछ ऐसा जो वाकई में चौंकाने वाला है

1 min


सोनम कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।इंस्टाग्राम पर भी सोनम अपने पति आनंद आहूजा के साथ वीडियो शेयर करती रहती हैं।इस बार सोनम ने अपने बारे में भी कुछ बताया है जो काफी चौंकाने वाला है।दरअसल सोनम कई सालों से एक बीमारी से गुज़र रही हैं,जिसके बारे में उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर बताया है।इसके साथ ही उन्होंने इसके लिए कुछ टिप्स भी शेयर किए हैं।सोनम ने बताया है कि वह पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम(पीसीओएस)/PCOD नाम की बीमारी से पिछले कई सालों से गुजर रही हैं।

सोनम ने अपने इंस्टाग्राम पर एक सीरीज शुरू की है ,जिसका नाम है ‘स्टोरीटाइम विद सोनम’।इस सीरीज में सोनम अपने बारे में कुछ अनसुनी बातें बताएंगी।इसी सीरीज की पहली वीडियो में सोनम ने इस बीमारी के बारे में बताया है।सोनम ने कहा,’मुझे PCOS की परेशानी है, मैं कई सालों से इस बीमारी से गुज़र रही हूं, शायद जब मैं 14 या 15 की थी। इस वजह से मैं कई डॉक्टर्स के पास जा चुकी हूं, कई डायटीशियन से कन्सल्ट कर चुकी हैं, कई नेचुरोपैथ्स के बास न्यूट्रीशियन के पास जा चुकी हूं। लेकिन अब मैं एक अच्छी स्थिती में हूं। मुझे लगा कि मैंने जो सीखा वो मैं आपके साथ शेयर करूं’।

‘अगर आप इस बीमारी से जूझ रहे हैं तो डॉक्टर्स से सलाह लें। अपने डॉक्टर्स को अपनी परेशानियों के बारे में बताएं। क्योंकि सभी के लक्षण अलग होते हैं, हर किसी का अपना स्ट्रगल होता है। मैं आपको अपना एक्सपीरियंस बताती हूं। सबसे जरूरी है एक्सरसाइज़.. रेगुलर एक्सरसाइज़ करने से इसमें काफी मदद मिलती है। रोज वॉक करें, योगा करें। PCOS में तनाव घातक है आपको ज्यादा तनाव नहीं लेना चाहिए चाहें वो किसी भी प्रकार का हो। इसके अलावा इस बीमारी से गुजर रहे लोगों के लिए चीनी एक ज़हर की तरह है। आपको चीना खाना छोड़ देनी चाहिए’।


Like it? Share with your friends!

Niharika jain

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये