12 सालों में 20 फिल्में और 10 अवॉर्ड…कुछ ऐसा रहा है रांझना गर्ल यानि एक्ट्रेस सोनम कपूर का करियर

1 min


Actress Sonam Kapoor

इतने कम वक्त में एक्ट्रेस सोनम कपूर ने राष्ट्रीय पुरस्कार भी किया अपने नाम

एक्ट्रेस सोनम कपूर उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्हें इंडस्ट्री में ज्यादा वक्त नहीं हुआ लेकिन इतने कम वक्त में उन्होने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। ना सिर्फ अपनी फिल्मों के ज़रिए बल्कि अपने बेबाक अंदाज़ के चलते भी। जी हां…ऐश्वर्या राय को आंटी कहने से लेकर, आलिया के फैशन स्टाइल पर कमेंट करने तक सोनम ने कई ऐसे बयान दिए हैं जिन पर खूब विवाद हुआ। लेकिन फिर भी सोनम तो वैसी ही हैं….भला विवाद उन्हें क्या बदलेंगे।

आज सोनम अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। और इस खास मौके पर वो दिल्ली से मुंबई अपने मायके आई हैं। सोनम को इंडस्ट्री में एंट्री लिए अभी 12 साल ही हुए हैं और इन 12 सालों मे उनकी चुनिंदा फिल्में ही हिट रही लेकिन जो हिट हुई वो इस कदर दर्शकों के दिलों को छूई कि उन्होने उनकी असफल फिल्मों की लिस्ट को दरकिनार कर दिया।

12 सालों में 20 फिल्में और 10 अवॉर्ड

Actress Sonam Kapoor

Source – Bollywood Hungama

अपने बॉलीवुड करियर के 12 सालों में एक्ट्रेस सोनम कपूर ने कुल 20 फिल्में की हैं। करियर की शुरुआत हुई थी संजय लीला भंसाली की सांवरिया से जिसमें इनके अपोज़िट रणबीर कपूर थे। लेकिन फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही थी। इसके बाद आई दिल्ली 6 लेकिन ये भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। लेकिन इनकी तीसरी फिल्म I Hate Love Story हिट रही। इसके बाद सोनम कपूर ने मौसम, रांझना, भाग मिल्खा भाग, खूबसूरत, डॉली की डोली, प्रेम रतन धन पायो, नीरजा, पैड मैन, वीरे दी वेडिंग, संजू जैसी कई शानदार फिल्में की जिसमें इनके काम को नोटिस किया गया। और इन फिल्मों में उनकी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए उन्हें 10 अवॉर्ड मिल चुके हैं।

2017 में मिला नेशनल अवॉर्ड

Actress Sonam kapoor

Source – DNA India

बेहद ही कम उम्र में एक्ट्रेस सोनम कपूर नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। उन्हें ये सम्मान 2016 में आई फिल्म नीरजा के लिए मिला। जिसमें उन्होने एयर होस्टेस नीरजा भनोट का रोल निभाया था। जिनकी जान 1986 में एक प्लेन हाईजेक के बाद यात्रियों की जान बचाने के दौरान गई थी। इस फिल्म के लिए सोनम को खूब तारीफ मिली थी। और ये उनके करियर की बेहतरीन फिल्म साबित हुई।

विवादों से रहा है गहरा रिश्ता

सोनम कपूर का विवादों से गहरा नाता है। उन्होने कई बार ऐसे बयान दिए जिनसे खूब कंट्रोवर्सी हुई। ऐश्वर्या राय को आंटी कहकर बुलाया तो फैंस नाराज़ हो गए। इतना ही नहीं उन्होने तो आलिया भट्ट और परिणीति चोपड़ा तक को ढंग के कपड़े पहनने की सलाह दे डाली थी। जिस पर इन्हें खूब ट्रोल किया गया था।उनकी आखिरी फिल्म द ज़ोया फैक्टर थी जो बीते साल रिलीज़ हुई लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। लेकिन उनकी हिट फिल्में हमेशा असफल फिल्मों पर हावी रही हैं।

और पढ़ेंः ‘हम आपके हैं कौन’ के इस सीन की शूटिंग के दौरान अनुपम खेर के चेहरे पर मार गया था लकवा , फिर भी करते रहे शूटिंग


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये